•  26°C  Sunny
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Entertainment » deepika padukone film padmavat banned in gujarat

नहीं थम रहा है राज्यों में 'पद्मावत' बैन- अब गुजरात में भी लगी रोक

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2018 18:32 IST

नहीं थम रहा है राज्यों में 'पद्मावत' बैन- अब गुजरात में भी लगी रोक

डिजिटल डेस्क, मुबंई। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की अब तक विवादों से घिरी फिल्म 'पद्मावत' की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म को सेंसर बोर्ड से प्रदर्शित करने की अनुमति मिलने के बाद भी राजस्थान, एमपी के साथ-साथ अब गुजरात के दर्शकों को भी फिल्म देखने को नहीं मिलेगी। बता दें कि राजस्थान, एमपी के बाद गुजरात में भी फिल्म रिलीज नहीं होगी। शुक्रवार को गुजरात सरकार ने फिल्म को लेकर साफ कर दिया है कि भले ही फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' कर दिया गया हो लेकिन फिल्म गुजरात में प्रदर्शित नहीं की जाएगी।


Related image


बता दें कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने प्रदर्शित करने की अनुमति दे दी है। लेकिन कई राज्य सरकारों ने फिल्म को अपनी स्थति साफ कर दी है। बता दें राजपूतों के विरोध को देखते हुए ही मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और यूपी में फिल्म पर पहले ही रोक लगा दी थी और सेंसर बोर्ड के फैसला आने तक इंतजार करने को कहा था। सेंसर बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद मध्यप्रदेश, राजस्थान, और गुजरात ने फिल्म पर लगी रोक जारी रखी है।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ऐलान किया कि गुजरात में फिल्म को नहीं रिलीज किया जाएगा। जानकारी के अनुसार गुजरात में विभिन्न जगहों पर हो रहे विरोध को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।


Image result for विजय रुपाणी


मध्य प्रदेश में जारी रहेगा बैन
वहीं इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि फिल्म पद्मावत पर प्रदेश में लगा बैन जारी रहेगा। गौरतलब है कि फिल्म को लेकर उठते विरोध के चलते प्रदेश में इसे पहले ही बैन कर दिया गया था।


Image result for मुख्यमंत्री शिवराज सिंह


राजस्थान में रिलीज नहीं
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा था कि फिल्म पद्मावत राजस्थान में रिलीज नहीं की जाएगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि फिल्म में आवश्यक बदलाव करने के बाद सरकार इसके रिलीज के बारे में सोचेगी।


Image result for मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे


क्यों हो रहा है विरोध 
बता दें कि क्षत्रिय संगठनों का कहना था कि फिल्म में रानी पद्मावती की गाथा से छेड़छाड़ की गई है और वे इसे तब तक रिलीज नहीं होने देंग जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता कि फिल्म में कुछ भी विवादित नहीं दिखाया गया है। 'पद्मावती' अब 'पद्मावत' को लेकर कई मंत्री, सांसद, विधायक, नेता भी विरोध जता चुके थे।


Image result for करणी सेना विरोध


दीपिका पादुकोण निभा रहीं है रानी पद्मावती का किरदार
गौरतलब है कि 'पद्मावत' फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं है तो अलाउद्दीन का किरदार उनके बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह निभा रहे हैं। वहीं फिल्म में राजा रतन सिंह का किरदार शाहिद कपूर निभा रहे हैं। 


Image result for padmavat

loading...

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

FOLLOW US ON