comScore

'पद्मावत' विरोध: भोपाल में आगजनी, भारी पुलिस बल तैनात

January 24th, 2018 18:53 IST

डिजिटल डेस्क, भोपाल। संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। देश के अलग-अलग इलाकों में इस फिल्म के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। बुधवार को फिल्म 'पद्मावत' का विरोध मध्यप्रदेश की राजधानी पहुंच गया। यहां के एमपी नगर स्थित ज्योति सिनेमा हॉल के सामने भी फिल्म की रिलीज को लेकर आगजनी और विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि फिल्म की रिलीज रोकने के लिए करणी सेना लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं मध्यप्रदेश समेत 4 राज्यों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद SC ने रोक हटाते हुए पूरे देश में फिल्म रिलीज करने का आदेश दिया था। साथ ही सभी सिनेमा घरों को सुरक्षा मुहैया कराने की बात भी कही थी। 
 



बुधवार की शाम राजधानी भोपाल के एमपी नगर स्थित ज्योति सिनेमा हॉल के पास प्रदर्शनकारियों की भारी जमा हो गई। जिसके बाद यहां आगजनी और विरोध प्रदर्शन हुआ। वहीं इस घटना के बाद भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। 


पूरे देश में हो रहे हैं विरोध प्रदर्शन
बुधवार को गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर उपद्रवियों ने जमकर आगजनी की। उन्होंने दिल्ली-जयपुर हाइवे को जाम कर दिया। इस दौरान एक बस में भी आग लगा दी गई।
 

Image result for हिंसक प्रदर्शन padmavat


मंगलवार की रात अहमदाबाद के कई मॉल्स को निशाना बनाते हुए आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी। तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अहमदाबाद में हार्ट अलर्ट है और पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। यहां से 44 लोगों को हिरासत में लिया गया है।


Image result for हिंसक प्रदर्शन अहमदाबाद के कई मॉल्स
 

उधर हरियाणा के यमुनानगर में एक सिनेमाहॉल के बाहर करणी सेना के कथित सदस्यों ने हंगामा किया। ऐसे में रोहतक और अन्य इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यूपी के मथुरा में पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी। इससे पहले बिहार में भी संगठन ने फिल्म के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किया था। यहां पटना में करणी सेना के कार्यकर्ताओं के विरोध और धमकी के मद्देनजर सिनेमाघरों को फिल्म की ऑनलाइन बुकिंग तक रद्द करनी पड़ी। इस बीच करणी सेना ने फिर से धमकी दी है कि वह फिल्म रिलीज नहीं होने देगी। 

कमेंट करें
HPZ3T