फिट हैं विंग कमांडर, रक्षा मंत्री सीतारमण ने की अभिनंदन से मुलाकात

Defense Minister Nirmala Sitharaman met Wing Commander Abhinandan Varthman
फिट हैं विंग कमांडर, रक्षा मंत्री सीतारमण ने की अभिनंदन से मुलाकात
फिट हैं विंग कमांडर, रक्षा मंत्री सीतारमण ने की अभिनंदन से मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की हिरासत में 60 घंटे रहने के बाद भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन से शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अस्पताल में मुलाकात की। इस दौरान एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ भी वहां मौजूद रहे। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल पहुंचकर रक्षा मंत्री ने अभिनंदन से हालचाल पूछा। 

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने विंग कमांडर से अकेले में भी बातचीत की। अभिनंदन ने उन्हें पाकिस्तान की कैद में बीते समय की जानकारी दी। बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे से भारत आने के बाद इस अस्पताल में ही अभिनंदन का मेडिकल चैकअप हुआ था। मेडिकल में उन्हें फिट पाया गया, रविवार तक उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। 

अस्पताल पहुंची रक्षा मंत्री ने अभिनंदन की हौसला अफजाई की। इससे पहले शुक्रवार को अभिनंदन के लौटने पर निर्माल सीतरण ने ट्वीट कर कहा था कि देश को उन पर गर्व है। उन्होंने लिखा था कि पूरा देश आज विंग कमांडर के साहस को सलाम कर रहा है। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी हौसला नहीं खोया। 

वायुसेना के अधिकारियों के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंदन के कई मेडिकल टेस्ट किए गए हैं। ये टेस्ट कूलिंग डाउन प्रक्रिया का हिस्सा हैं। अस्पताल में भर्ती अभिनंदन से उनके परिवार के लोगों ने भी मुलाकात की। वो दिल्ली शुक्रवार रकत 11.45 बजे पहुंचे थे।

बता दें कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर जेट को मिग-21 एयक्राफ्ट से गिरा दिया था, इसके बाद उनका प्लेन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया था और पाकिस्तान की सेना ने उन्हें गिरप्तार कर लिया था। ऑटरी बॉर्डर से अभिनंदन को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर ले जाया जाएगा। पाक सेना विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक लेकर आएगी और उन्हें भारतीय उच्चायुक्त के प्रतिनिधि को सौंपेगी। भारत ने बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी रद्द कर दी थी, लेकिन पाकिस्तान में ये सेरेमनी हो रही है।

 

 

 

 

 

 

 

Created On :   2 March 2019 12:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story