comScore

दिल्ली: स्कूल बस से अगवा बच्चा रिहा, शूटआउट में एक किडनैपर ढेर

September 06th, 2018 15:40 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5 साल के बच्चे को किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ा लिया गया है। नर्सरी क्लास में पढ़ने वाले विहान को कुछ किडनैपर्स ने 25 जनवरी को ईस्ट दिल्ली से बस से अगवा कर लिया था। सोमवार देर रात क्राइम ब्रांच ने साहिबाबाद के एक अपार्टमेंट की घेराबंदी कर विहान को किडनैपर्स से छुड़ाया। बताया जा रहा है कि करीब 1 घंटे तक पुलिस और किडनैपर्स के बीच मुठभेड़ चली, जिसमे एक बदमाश की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया है। वहीं तीसरे किडनैपर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

किडनैपर्स ने पुलिस पर की फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12 दिन बाद पुलिस को किडनैपर्स की सही लोकेशन का पता चला। इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साहिबाबाद के शालीमार सिटी में एबोय अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-505 में सोमवार रात करीब 1 बजे घेराबंदी की। पुलिस ने बताया कि किडनैपर्स ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। बताया जा रहा है कि पुलिस और किडनैपर्स के बीच करीब 1 घंटे तक फायरिंग हुई। इस फायरिंग में रवि नाम का किडनैपर मारा गया है, जबकि दूसरे किडनैपर पंकज को घायल हालत में पकड़ा गया। वहीं तीसरा किडनैपर नितिन पुलिस गिरफ्त में है।

6 महीने से किराए पर रह रहे थे किडनैपर्स

बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर विनय त्यागी की बुलेटप्रूफ जैकेट में भी एक गोली लगी है और बच्चे को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है। कहा जा रहा है कि कि एबोय अपार्टमेंट के गार्ड ने मीडिया को बताया कि रवि, पंकज और बाकी किडनैपर्स किराए पर 6 महीने से रह रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किडनैपर्स अपने साथ हथियार लेकर छिपे हुए थे और पुलिस को देखते ही उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी।

स्कूल बस से विहान को किया था अगवा

दरअसल, 25 जनवरी की सुबह विहान अपनी बहन के साथ स्कूल बस से जा रहा था, तभी दिलशाद गार्डन इलाके में बाइक सवार 2 लोगों ने बस ड्राइवर को गोली मारी और फिर विहान को अगवा कर लिया। किडनैपिंग के 3 दिन बाद यानी 28 जनवरी को किडनैपर्स ने विहान के परिवार से 50 लाख रुपए की फिरौती देने की मांग की। पुलिस को एक्सीडेंट की जानकारी मिली थी, लेकिन जब मौके पर पहुंचे तो विहान की किडनैपिंग के बारे में पता चला। हालांकि, किडनैपर्स ने उस बस में सवार किसी भी बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और केवल विहान को अपने साथ लेकर फरार हो गए। 

कमेंट करें
2rdeP
कमेंट पढ़े
Himanshu joshi May 14th, 2018 17:38 IST

police ne sahi kary kiya