दिल्ली के मुख्य सचिव ने आप विधायकों के खिलाफ पुलिस में की शिकायत

Delhi Chief Secretary Anshu Prakash Files Complaint To Police
दिल्ली के मुख्य सचिव ने आप विधायकों के खिलाफ पुलिस में की शिकायत
दिल्ली के मुख्य सचिव ने आप विधायकों के खिलाफ पुलिस में की शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों द्वारा कथित मारपीट की शिकायत लेकर दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में उन्होंने लिखा है कि, रात 12 बजे मीटिंग में आने के लिए उनपर दबाव डाला गया था और अपशब्द बोले गए। अंशु प्रकाश ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में आप विधायकों पर मारपीट का भी आरोप लगाया है।

अंशु ने आप विधायक अमानतुल्ला खान पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए लिखा कि कमरे में मौजूद किसी भी शख्स ने उनको बचाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने लिखा कि, एक विधायक ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि वह उन्हें कमरे से बाहर निकलने नहीं देगा और जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगा देगा।

अंशु के शिकायत के मुताबिक, उन्हें आप सरकार के तीन साल पूरे होने पर जो एक विज्ञापन जारी होना था उस सिलसिले में बात करने के लिए बुलाया गया था। अंशु ने बताया कि जब वह केजरीवाल के घर पहुंचे तो वहां केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के अलावा करीब 11 और लोग मौजूद थे, केजरीवाल सभी को आप विधायक बता रहे थे। फिर केजरीवाल ने अंशु से कहा कि वह उन विधायकों को बताएं कि विज्ञापन को क्यों पास नहीं किया जा रहा। इसपर जब अंशु उन्हें समझाने लगे तो एक विधायक उनपर चिल्लाने लगा और गालियां देने लगा। शिकायत के मुताबिक, अंशु के पास बैठे विधायक अमानतुल्ला खान ने उनपर हाथ उठा दिया था।

क्या लिखा है शिकायत में 
"विधायक अमानतुल्ला खान और मेरी दूसरी तरफ बैठे विधायक ने अचानक से मुझे पीटना शुरू कर दिया। मेरे मुंह पर लगे हाथ से मेरा चश्मा जाकर जमीन पर गिर गया। मैं हैरान रह गया था। बड़ी मुश्किल से मैं उस कमरे से निकल पाया और अपनी गाड़ी तक पहुंचा।

चीफ सेक्रेटरी पर ही आरोप
वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने इन चीफ सेक्रेटरी की तरफ से लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने मीडिया को मीटिंग की सीसीटीवी फुटेज दिखाते हुए दावा किया "मीटिंग में सीएस अंशु प्रकाश ने ही मिसबिहेव किया और छोड़कर चले गए।" उन्होंने सीएस प्रकाश पर आरोप लगाते हुए कहा कि "सीएस ने उस मीटिंग से जाते हुए ये कहा कि वो लेफ्टिनेंट गवर्नर को जवाब देंगे, न कि सीएम या विधायकों को।" खान ने चीफ सेक्रेटरी पर बीजेपी के साथ मिलिभगत करने का भी आरोप लगाया। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि "चीफ सेक्रेटरी बीजेपी के इशारे पर ये आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी निचले स्तर की राजनीति कर रही है।

सीएस के खिलाफ की शिकायत
आप ने आरोप लगाया कि चीफ सेक्रेटरी ने ही कुछ विधायकों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और सवालों के जवाब दिए बिना ही वहां से चले गए। इस पूरे मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल ने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के खिलाफ "जातिसूचक शब्दों" का इस्तेमाल करने की शिकायत दर्ज कराई है। जारवाल ने दिल्ली के संगम विहार थाने में चीफ सेक्रेटरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

दिल्ली के अफसर हड़ताल पर
वहीं ये पूरा मामला सामने आने के बाद दिल्ली के अफसर हड़ताल पर चले गए हैं। दिल्ली एडमिनिस्ट्रेटिव सबऑर्डिनेट सर्विसेस (DASS) के चेयरमैन डीएन सिंह ने कहा कि "सीएम केजरीवाल ने सीएस को मीटिंग के लिए बुलाया था। इस दौरान ही उनके साथ बदसलूकी की गई। ये एक संवैधानिक संकट है।" उन्होंने कहा कि "हमारी मांग है कि जब तक आरोपी विधायकों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, हम हड़ताल पर ही रहेंगे। हम ऑफिस तो जाएंगे, लेकिन काम नहीं करेंगे।" उन्होंने बताया कि "हम इस मामले में एलजी अनिल बैजल से भी मुलाकात की है और विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।"

Created On :   20 Feb 2018 1:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story