comScore

दिल्‍ली मर्डर: केजरीवाल ने की अंकित के पिता से बात, कहा- न्‍याय के लिए करेंगे मदद

February 04th, 2018 23:27 IST
दिल्‍ली मर्डर: केजरीवाल ने की अंकित के पिता से बात, कहा- न्‍याय के लिए करेंगे मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के ख्याला इलाके में मुस्लिम धर्म की लड़की से प्यार करने पर अंकित सक्सेना नाम के युवक की गुरुवार रात हत्या कर दी गई। आरोप लड़की के पिता, भाई और अन्य रिश्तेदारों पर लगा। इस मामले पर अब सियासत भी होने लगी है। अंकित की हत्या के मामले में शुरू हुई सियासत के बीच रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतक के परिवार वालों से संपर्क किया। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘अंकित के पिताजी से बात की। जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी। हम हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा हो। भगवान अंकित के परिवार को शक्ति दे। इस संघर्ष में हम उनके साथ हैं।'

इससे पहले शनिवार को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मृतक अंकित के परिवार से मिले थे। उन्होंने इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री की चुप्पी पर उंगली उठाते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा किया था। मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार से अंकित के परिवार वालों को सुरक्षा देने की मांग की थी। मनोज तिवारी ने मृतक के घरवालों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग भी की थी।

 


गौरतलब है कि एक फरवरी को दिल्ली के ख्याला इलाके में 23 साल के अंकित सक्सेना की हत्या कर दी गई थी। अंकित दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करता था। युवती के घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है, जबकि अंकित की हत्या में शामिल रहे एक नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल होम भेज दिया गया है।

कमेंट करें
ZhLBM