चीफ सेक्रेटरी मारपीट मामला: CM आवास पहुंची पुलिस ने बताया- 40 मिनट पीछे कैमरे

Delhi CS Anshu Prakash case Police arrives at CM Arvind Kejriwal residence to review CCTV visuals
चीफ सेक्रेटरी मारपीट मामला: CM आवास पहुंची पुलिस ने बताया- 40 मिनट पीछे कैमरे
चीफ सेक्रेटरी मारपीट मामला: CM आवास पहुंची पुलिस ने बताया- 40 मिनट पीछे कैमरे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से कथित मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची। सीएम आवास को करीब दो घंटे तक खंगालने के बाद पुलिस ने 21 सीसीटीवी कैमरे सीज किए। पुलिस के मुताबिक, मुख्यमंत्री आवास में मौजूद कैमरों की टाइमिंग 40 मिनट 42 सेकेंड पीछे चल रही थी।

सीएम आवास की छानबीन क्यों कि गई, इस पर नॉर्थ दिल्ली के अडिशनल डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस (ADCP) हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया, "मुख्यमंत्री आवास से 20 तारीख के सीसीटीवी फुटेज देने को कहा था, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। इस वजह से हमें वहां जाना पड़ा।" पुलिस अपने साथ जांच के लिए फरेंसिक टीम भी ले गई थी।

हरेंद्र कुमार के मुताबिक, केजरीवाल के घर पर कुल 21 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सीज किए गए हैं। हॉल में 21 में से 14 ही कैमरे चल रहे थे। बाकी कैमरे क्यों और कब से नहीं चल रहे थे, इसकी जांच भी होगी। उन्होंने बताया कि जिस जगह पर कथित मारपीट हुई, वहां कोई सीसीटीवी नहीं लगा था।

वहीं दूसरी ओर पुलिस के छानबीन के तरीकों पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं। पार्टी ने एक वीडियो जारी कहा है कि दिल्‍ली पुलिस की टीम सीसीटीवी फुटेज लेने आई थी, लेकिन पुलिस अधिकारी वहां मौजूद लोगों से दूसरे सवाल पूछ रहे थे। आम आदमी पार्टी की ओर से जारी वीडियो में दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी को सीएम के आवास के बारे में जानकारी मांगते हुए देखा जा सकता है। वह केयरटेकर के बारे में पूछने लगे, जिससे केजरीवाल के आवास का ब्‍योरा हासिल किया जा सके।

 


पुलिस अधिकारी ने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि यदि घर में प्‍लास्‍टर या पुताई के बारे में जानकारी हासिल करना हो तो इसके बारे में कौन बताएगा। इस पर एक व्‍यक्ति ने उन्‍हें बताया कि यह सब पीडब्‍ल्‍यूडी का काम है। दिल्‍ली पुलिस के अधिकारी ने टॉयलेट तक के बारे में जानकारी मांगी। बाद में उन्‍हें सीएम हाउस की देखभाल करने वाले व्‍यक्ति से मिलवाया गया।

क्या है मामला
19 फरवरी को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीएम हाउस में एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में आप विधायकों के साथ-साथ चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश भी शामिल हुए थे। इस दौरान कथित तौर पर आप के दो विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी के साथ बदसलूकी की। चीफ सेक्रेटरी को थप्पड़ मारा, धक्का-मुक्की की और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया। आप विधायकों ने कथित तौर पर चीफ सेक्रेटरी की कॉलर पकड़ी और उन्हें धक्का भी दिया। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल भी वहां मौजूद थे। इसके बाद चीफ सेक्रेटरी ने शिकायत दर्ज कराई थी।

Created On :   23 Feb 2018 1:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story