comScore

अरुण जेटली मानहानि केस में केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से फिर झटका

November 01st, 2017 00:29 IST
अरुण जेटली मानहानि केस में केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से फिर झटका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरुण जेटली मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका एक बार फिर दिल्ली हाई कोर्ट ने ख़ारिज कर दी है।  याचिका में केजरीवाल ने मांग की थी कि 1999 और 2014 के बीच DDCA की हुई बैठकों से जुड़े दस्तावेजों को कोर्ट में पेश करने की इजाजत दी जाए।

केजरीवाल ने हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा था कि एक साथ दो मामले चलने के कारण आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगाई जाए। बता दें कि कुछ दिन पहले ही हाई कोर्ट ने निचली अदालत में चल रही आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

गौरतलब है कि केजरीवाल संग आम आदमी पार्टी के पांच अन्य नेता बीजेपी नेता अरुण जेटली द्वारा दायर किए गए 10 करोड़ रुपये के मानहानि के मुकदमे का सामना कर रहे हैं। जिनमें आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा, कुमार विश्वास और दीपक बाजपेयी हैं

जेटली पर क्या है आरोप

आप नेताओं ने जेटली पर 2000 से 2013 के बीच DDCA (Delhi and District Cricket Association) के अध्यक्ष रहने के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।  केजरीवाल ने अर्जी के जरिए मांग की थी कि उन्हें डीडीसीए के वित्तीय वर्ष 2012-13, 2013-14 और 2014-15 की स्पेशल ऑडिट रिपोर्ट पेश करने की इजाजत दी जाए। इसके अलावा उन्हें बाद में भी इससे जुड़े दस्तावेज पेश करने की मंजूरी मिले। 

कमेंट करें
L4GVF