comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दिल्ली में धमाके की रच रहे थे साजिश, हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 14th, 2019 13:55 IST

6.1k
0
0

News Highlights

  • जम्मू-कश्मीर और दिल्ली पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई
  • जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आतंकी
  • दिल्ली में आतंकी घटना को देने वाले थे अंजाम


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के सहयोग से हिजुबल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।जिसमें एक नाबालिग किशोर भी शामिल है। आतंकियों की गिरफ्तारी जम्मू के शोपियां से की गई है। पुलिस ने बताया कि ये आतंकी दिल्ली में 26 जनवरी पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। 

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था। दोनों राज्यों की पुलिस ने सयुंक्त अभियान के जरिए बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस के मुताबिक आतंकवादी की पहचान शोपियां के नौपुरा बारा निवासी किफायतुल्ला बुखारी के तौर पर हुई है, जबकि दूसरा नाबालिग है। उन्हें शुक्रवार को शोपियां में की गई विशेष नाकेबंदी के दौरान गिरफ्तार किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने ISIS और हिजबुल मुजाहिदीन से प्रभावित विभिन्न मॉड्यूलों की पहचान की है। पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों ने उत्तर भारत में अपना नेटवर्क फैला रखा है। जहां से पुलिस इस संबंध में तफ्तीश करने में लगी है।पुलिस को भरोसा है कि अब जबकि इन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है इससे पुलिस को आगे भी बड़ी कामयाबी मिलने की उम्मीद है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download