IB अफसरों को पकड़ने वाले दोनों PSO को दिल्ली पुलिस ने किया शिफ्ट

Delhi Police shifts its PSOs who nabbed IB operatives near CBI chiefs house to safe location
IB अफसरों को पकड़ने वाले दोनों PSO को दिल्ली पुलिस ने किया शिफ्ट
IB अफसरों को पकड़ने वाले दोनों PSO को दिल्ली पुलिस ने किया शिफ्ट
हाईलाइट
  • CBI डायरेक्टर की सुरक्षा में तैनान दिल्ली पुलिस के दो निजी सुरक्षा अधिकारियों (PSO) को ड्यूटी से वापस बुला लिया गया है।
  • PSO ने जिस तरह से IB अफसरों के साथ व्यवहार किया इस बात से IB अपसेट है।
  • उन्हें अब कहा तैनात किया गया है इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) के डायरेक्टर आलोक वर्मा की सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस के दो निजी सुरक्षा अधिकारियों (PSO) को ड्यूटी से वापस बुला लिया गया है। हालांकि उन्हें अब कहां तैनात किया गया है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि गुरुवार को CBI डायरेक्टर के घर के बाहर कथित तौर पर जासूसी कर रहे इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के चार अफसरों को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाया है।

सूत्र बताते हैं कि दिल्ली पुलिस के दोनों PSO ने जिस तरह से IB अफसरों के साथ व्यवहार किया, इस बात से IB अपसेट है। IB इस बात से भी नाखुश है कि उनके अफसरों के नाम उजागर कर दिए गए। ऐसा करने से इन अफसरों का सुरक्षा जोखिम बढ़ गया है। दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस को आशंका है कि उनके दोनों PSO को जान का खतरा है। ड्यूटी से वापस बुलाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस स्थिति का आंकलन कर रही है।

इस घटना के बाद वरिष्ठ IB अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के बीच  गुरुवार से ही गलतफहमी को दूर करने और मामले का हल निकालने के लिए चर्चा चल रही है। जब तक दोनों एजेंसियां ​​अपने मतभेदों का हल नहीं निकाल लेती, तब तक एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस ने उनके दोनों अफसरों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का फैसला किया है ताकि वह दोनों IB के हाथ न आ सके।

यह भी पता चला है कि IB डायरेक्टर ने शुक्रवार सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की थी और उन्हें घटना की जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि NSA ने दिल्ली पुलिस और IB दोनों को इस मामले का जल्द से जल्द हल निकालने के लिए कहा है। NSA ने ये भी कहा है कि दोनों ही (IB और दिल्ली पुलिस) "गलत पहचान" के मुद्दे को "प्रतिष्ठा का मुद्दा" न बनाए।

बता दें कि गुरुवार को CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा के घर के बाहर से चार IB अफसरों को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया था। सुरक्षाकर्मियों ने संदिग्ध गतिविधि के शक में इन्हें पकड़ा था। चारों के पास से दिल्ली पुलिस को 3 मोबाइल फोन और आईपैड भी मिले थे। हालांकि बाद में इन्हें छोड़ दिया गया था।      

Created On :   26 Oct 2018 3:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story