डीयू के प्रोफेसर ने मां दुर्गा पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, भड़के स्टूडेंट्स

Delhi University professor pens controversial Facebook post on goddess Durga
डीयू के प्रोफेसर ने मां दुर्गा पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, भड़के स्टूडेंट्स
डीयू के प्रोफेसर ने मां दुर्गा पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, भड़के स्टूडेंट्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेंट्रल यूनिवर्सिटी डीयू के एक कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर ने मां दुर्गा पर बहुत अश्लील कमेंट पोस्ट किया है। जिसके बाद उसका यह पोस्ट सोशल मीडिया में आग की तरह वायरल हो गया है। डीयू के दयाल सिंह कॉलेज में प्रोफेसर केदार कुमार मंडल असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट से 22 सितंबर की शाम एक आपत्तिजनक पोस्ट किया जिसमें बहुत ही खराब शब्दों का प्रयोग किया गया था। फिलहाल यह प्रोफेसर ने पोस्ट को अपनी फेसबुक वॉल से हटा लिया है लेकिन इसका स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

 

गौरतलब है कि इस पर दयाल सिंह कॉलेज के स्टूडेंट्स और डीयू के टीचर्स ग्रुप नेशनल ड्रेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) ने पुलिस में शिकायत की है और एफआईआर की मांग की है। एबीवीपी ने भी टीचर के सस्पेंशन की मांग के साथ कॉलेज में प्रदर्शन किया। वहीं एनडीटीएफ के महासचिव वीएसनेगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "यह लोकप्रियता हासिल करने के लिए किया गया निम्न स्तर का स्टंट है। इस वक्त जब पूरा देश नवरात्रि के त्योहार के जश्न में डूबा हुआ है, ऐसे वक्त में लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए इस तरह की पोस्ट की गई।" एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

सस्पेंड करने की मांग

दयाल सिंह कैंपस से चलने वाले दोनों कॉलेजों मॉर्निंग और इवनिंग के स्टूडेंट्स शनिवार को प्रोटेस्ट में शामिल हुए। एबीवीपी ने तत्काल टीचर को सस्पेंड करने की मांग की। स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल से प्रोफेसर को सस्पेंड करने और कॉलेज की ओर से एफआईआर दर्ज करवाए जाने की मांग की। कुछ लोग जेएनयू से पढ़े प्रोफेसर को धमकियां भी दे रहे थे। कॉलेज इवनिंग में एबीवीपी यूनिट के प्रेसिडेंट वरुण ने कहा कि दोनों ही कॉलेज के स्टूडेंट्स और एबीवीपी सोमवार को इस मामले में बड़े स्तर पर प्रोटेस्ट करेंगे। 

एबीवीपी के कालकाजी जोन के संगठन मंत्री मनीष ने कहा कि पोस्ट नवरात्र के मौके पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि जो प्रोफेसर ऐसी सोच रखते हैं वह स्टूडेंट्स को क्या शिक्षा देंगे? डूसू सेक्रटरी महामेधा नागर की ओर से भी डीयू प्रॉक्टर से इस मामले में ऐक्शन की मांग की गई है।

 

Created On :   24 Sep 2017 4:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story