comScore

दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया के घर पहुंची CBI, कहा-स्पष्टीकरण लेने आई

July 27th, 2017 16:10 IST
दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया के घर पहुंची CBI, कहा-स्पष्टीकरण लेने आई

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई कुछ पूछताछ करने पहुंची है कहा जा रहा है. कि सीबीआई 'टॉक टू एके' मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं सीबीआई के पहुंचने के बाद आप नेताओं ने इसे छापेमारी बताया है.आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने LG को शिकायत की थी, बिना उचित टेंडर प्रक्रिया किए दिल्ली सरकार ने टॉक टू एके प्रोगाम का प्रमोशन एक विशेष कंपनी को दिया था. जिसके बाद एलजी ने इसे सीबीआई को रेफर किया था.
इससे पहले इसी साल 18 जनवरी को CBI ने इस केस में प्राथमिकी शिकायत दर्ज की थी, सीबीआई इसी मामले में पूछताछ के लिए पहुंची थी. हालांकि अभी इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

सीबीआई ने दर्ज की है प्रारंभिक जांच
बता दें जनवरी में सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक प्रारंभिक जांच दर्ज की थी. मनीष सिसोदिया पर आम आदमी पार्टी सरकार के सोशल मीडिया कैंपेन ‘टॉक टू एके’से जुड़े नियमों के उल्‍लंघन का आरोप है. दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग की शिकायत पर प्रारंभिक जांच दर्ज की गई है.

क्या है 'टॉक टू एके' से जुड़ा विवाद

दिल्ली की एक बड़ी पब्लिक रिलेशन कंपनी को ‘टॉक टू एके’कैंपेन के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था. पब्लिक रिलेशन कंपनी की जिम्मेदारी थी कि वो सीएम के प्रोग्राम ‘टॉक टू एके’ को सफल बनाए. आरोप है कि, मनीष सिसोदिया और दिल्ली सरकार ने नियमों का उलंघन किया। साथ ही इस कैंपेन के लिए डेढ़ करोड़ रुपये भी खर्च किये गए. शिकायत में यह भी कहा गया है कि प्रधान सचिव की आपत्तियों के बावजूद सरकार ने प्रस्ताव को आगे बढ़ाया और सलाहकार ने पैसे को खर्च किया।

पूछताछ के बाद सिसोदिया ने किया ट्विट
मनीष सिसोदिया के सलाहकार अरुंदोय प्रकाश ने ट्वीट कर कहा कि एक ओर जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अस्पतालों की जांच कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री के घर रेड मार दी है. इससे पहले भी केजरीवाल के घर छापेमारी की गई थी। लेकिन अगर केंद्र को लगता है कि, ऐसा करने से मनीष सिसोदिया डर जाएंगे, तो यह बिल्कुल गलत है.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata