डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल से डाटा हो रहा था चोरी, वायरल वॉट्सएप चैट मामला

Shahdol: Deputy collector pooja tiwari,chat was viral via spyware
डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल से डाटा हो रहा था चोरी, वायरल वॉट्सएप चैट मामला
डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल से डाटा हो रहा था चोरी, वायरल वॉट्सएप चैट मामला

डिजिटल डेस्क,शहडोल । कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव और डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी के बीच के कथित वॉट्सएप चैट मामले में फिलहाल किसी को क्लीन चिट नहीं मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी के मोबाइल से जानकारी चोरी की जा रही थी। वायरल हुए ऑडियो क्लिप डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल से चोरी किए गए थे। वॉयरल हुआ वॉट्सएप चैट का स्क्रीन शॉट भी चोरी किया गया था कि फेक बनाया गया था। अभी इसकी जांच की जा रही है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी के मोबाइल से कुछ ऑडियो क्लिप्स (वॉयस कॉल) और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां चुराई गई थीं। जांच में यह बात प्रमाणित हो चुकी है। पुख्ता सबूत के आधार पर ही पिछले दिनों रीवा से रामभोला मिश्रा को पकड़ा गया था। रामभोला जमानत पर छूट चुका है। उसके परिवार में इसी माह शादी होने वाली है।
मोबाइल बरामद
बताया जाता है कि जिस मोबाइल के जरिए डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल से जानकारियां चुराई गई थीं, वह रामभोला के पास ही मिला था। पेशे से वकील रामभोला ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि यह मोबाइल उसके परिवार के अन्य सदस्य भी इस्तेमाल करते थे। उसके बेटे सहित परिवार के कुछ सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है। वहीं मोबाइल फोन को जांच के लिए भेज दिया गया है।
चैट की सत्यता की जांच जारी
वायरल हुए स्क्रीन शॉट की सत्यता की जांच की जा रही है। इसके लिए डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल को जांच के लिए राज्य स्तरीय फॉरेंसिक साइबर सेल भेजा गया है। वहां से मोबाइल डाटा रिकवर किया जा रहा है। जांच में पता चला है कि इस पूरे मामले में दो से तीन मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया है। मैसेज किसी और मोबाइल से वायरल किया गया है, जबकि रिसीव किसी और मोबाइल से हुआ है।
यह है पूरा मामला
जनवरी के दूसरे सप्ताह में वॉट्सएप चैट का एक स्क्रीन शॉट वायरल हुआ था। इस कथित चैट के अनुसार शहडोल कलेक्टर अपनी डिप्टी कलेक्टर को विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को हराने और भाजपा को जिताने के लिए कह रही हैं। इस मैसेज को लेकर डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ  आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।
इनका कहना है
वायरल वॉट्स चैट मामले की अभी विवेचना की जा रही है। इसकी सत्यता की जांच अभी नहीं हो पाई है।मामले में अभी किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई है। कुछ अखबारों में मनगढंत बातें लिखी जा रही हैं, जो तथ्य से परे हैं।  
कुमार सौरभ पुलिस अधीक्षक

 

Created On :   6 Feb 2019 7:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story