comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मध्य प्रदेश में स्पीकर-डिप्टी स्पीकर चुनाव मामला राष्ट्रपति कोविंद तक पहुंचा

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2019 18:50 IST

2.2k
0
0
मध्य प्रदेश में स्पीकर-डिप्टी स्पीकर चुनाव मामला राष्ट्रपति कोविंद तक पहुंचा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश भाजपा का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में आज दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। मध्यप्रदेश विधानसभा में स्पीकर के चुनाव में प्रक्रिया का पालन नहीं करने के संबंध में यह प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया और बताया कि किस प्रकार स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव में गलत तरीके की प्रक्रिया अपनाई गई। 

प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा, राजेंद्र शुक्ला, विजय शाह, रामपाल सिंह, विश्वास सारंग के साथ करीब एक दर्जन विधायक शामिल हैं। 

क्या था मामला
सदन में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव को लेकर हुए विवाद के संबंध में भाजपा ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की। भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि सदन में दोनों स्पीकर के चुनाव में धांधली बरती गई। पार्टी ने आरोप लागाया कि प्रोटेम स्पीकर ने बीजेपी उम्मीदवार के फार्म को नजरअंदाज किया। साथ ही गलत तरीके से स्पीकर की जिम्मेदारी एन पी प्रजापति को सौंप दी।

ठीक इसी तरह का आरोप भारतीय जनता पार्टी ने डिप्टी स्पीकर के चुनाव पर भी लगाया। पार्टी का कहना है कि इस चुनाव में भी हमें नजरअंदाज किया गया, हीना काबरे को जगदीश देवड़ा की जगह उपाध्यक्ष पद प्रदान किया गया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download