धनुष तोप घोटाला : वर्क्स मैनेजर खटुआ हत्याकांड की जांच करेगी सीबीआई

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
धनुष तोप घोटाला : वर्क्स मैनेजर खटुआ हत्याकांड की जांच करेगी सीबीआई

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जीसीएफ के जूनियर वर्क्स मैनेजर एससी खटुआ की हत्या के मामले में जबलपुर पुलिस की जांच में सीबीआई की टीम भी शामिल होगी। इन्वेस्टीगेशन के लिए दिल्ली मुख्यालय से एक टीम जल्द ही शहर पहुंच सकती है। दरअसल लंबी जांच के बाद भी खटुआ हत्याकांड में पुलिस को सफलता नहीं मिल रही थी, जिसको लेकर पीएचक्यू ने विगत दिनों जबलपुर एसपी को पत्र लिखकर हत्या की जांच में सीबीआई को शामिल करने का अभिमत मांगा था, जिस पर एसपी निमिष अग्रवाल ने हामी भर दी थी और इसी के बाद गृह विभाग ने सीबीआई मुख्यालय को जांच में शामिल होने के लिए पत्राचार किया था।

धनुष तोप घोटाले की दिल्ली मुख्यालय की टीम कर सकती है जाँच 
जीसीएफ में धनुष तोप में चायना बेयरिंग लगाकर किए गए घोटाले को लेकर सीबीआई दिल्ली की टीम ने जेएमडब्ल्यू एससी खटुआ से पूछताछ की थी। उक्त मामले की जांच के दौरान 17 जनवरी को खटुआ अपने घर से वकील के घर के लिए निकले थे, लेकिन गायब हो गए थे। करीब 18 दिन बाद खटुआ की लाश जीसीएफ सेन्ट्रल स्कूल के पीछे पंप हाउस के पास मिली थी। पीएम रिपोर्ट में खटुआ की मौत सिर में धारदार हथियार से चोट पहुंचाने के कारण होना पाई गई थी। देश की सुरक्षा से जुड़ी धनुष तोप घोटाले की जांच के दौरान हुई खटुआ की हत्या ने सनसनी मचा दी थी, जिसके बाद एसआईटी का गठन हुआ था, लेकिन पुलिस को आज तक कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।

इनका कहना है
धनुष तोप के मामले में हुए भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई पहले से जाँच कर रही है, घोटाले के संदेही एससी खटुआ की हत्या का मामला भी उसी से जुड़ा हो सकता है। लिहाजा पीएचक्यू ने सीबीआई को हत्या की जाँच में शामिल करने का अभिमत माँगा था, जिस पर मंजूरी दी गई है। -निमिष अग्रवाल, एसपी जबलपुर

Created On :   17 May 2019 7:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story