‘राज कपूर लाइफ टाइम अचीवमेंट’ अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे धर्मेंद्र

‘राज कपूर लाइफ टाइम अचीवमेंट’ अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे धर्मेंद्र

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर धर्मेंद्र को राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। जबकि डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को राज कपूर स्पेशल कंट्रीब्यूशन अवॉर्ड दिया जाएगा। सिनेमा जगत में बेहतरीन योगदान के लिए महाराष्ट्र सरकार ने धर्मेंद्र और राजकुमार हिरानी को पुरस्कार देने के लिए चुना है। 

 


 

महाराष्ट्र सरकार ने की घोषणा


महाराष्ट्र के शिक्षा एवं सांस्कृतिक मंत्री विनोद तावड़े ने सोशल मीडिया के जरिए रविवार को इसकी घोषणा की। मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा महाराष्ट्र सरकार के राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए धर्मेंद्र और राज कपूर स्पेशल कंट्रीब्यूशन अवॉर्ड के लिए डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के नाम की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। 

 


 

विजय चव्हाण को ‘वी शांताराम जीवन गौरव पुरस्कार’ 


मराठी एक्टर विजय चौहान और एक्ट्रेस मृणाल कुलकर्णी को भी महाराष्ट्र सरकार सम्मानित करेगी। फिल्म जात्रा और झपटलेला सहित कई फिल्मों में काम कर चुके दिग्गज अभिनेता विजय चव्हाण को प्रतिष्ठित चित्रापति वी शांताराम जीवन गौरव पुरस्कार दिया जाएगा। 
 

 

 


मृणाल कुलकर्णी को ‘वी शांताराम विशेष योगदान पुरस्कार’ 

मराठी और हिंदी में छोटे और बड़े पर्दे पर बेहतरीन अभिनय करने वाली मृणाल कुलकर्णी को चित्रापति वी शांताराम विशेष योगदान पुरस्कार दिया जाएगा। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विनोद तावड़े ने इसकी जानकारी ट्वीटर पर देते हुए उन्हें बधाई भी दी।  

 


55वें महाराष्ट्र स्टेट मराठी फिल्मोत्सव में दिए जाएंगे अवॉर्ड


ये पुरस्कार 55वें महाराष्ट्र स्टेट मराठी फिल्म उत्सव के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से दिये जायेंगे। दोनों लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड विजेताओं को पांच लाख रुपये नकद और कॉन्ट्रिब्यूशन पुरस्कार विजेताओं को तीन लाख रुपये नकद दिये जायेंगे।

 


बेटों के साथ फिल्म में नजर आएंगे धर्मेंद्र 


हिंदी सिनेमा में बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीतने वाले धर्मेद्र जल्द ही अपने दोनों बेटों के साथ फिल्म "यमला पगला दिवाना फिर से" में नज़र आएंगे। वहीं मुन्नाभाई सीरीज़, थ्री इडियट्स और पीके जैसी कई सुपरहिट फिल्में बनाने वाले राजकुमार हिरानी जल्द ही एक्टर संजय दत्त की बायोपिक फिल्म लेकर आ रहे हैं।

Created On :   16 April 2018 4:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story