धोनी ने ICC वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, कोहली-बुमराह No.1 पर कायम

धोनी ने ICC वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, कोहली-बुमराह No.1 पर कायम
हाईलाइट
  • ICC ने नई रैकिंग जारी की है।
  • धोनी ने चार स्थान की छलांग लगाकर 17वें स्थान पर आ गए हैं।
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की है।

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने नई रैकिंग जारी की है। ICC की ओर से सोमवार को जारी की गई रैंकिंग में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चार स्थान की छलांग लगाकर 17वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली पहले रैंक पर बने हुए हैं। जबकि रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। धोनी के अलावा केदार जाधव की भी रैंकिंग में सुधार हुआ है। जाधव ने ICC वनडे रैंकिंग में 10 स्थान के फायदे के साथ 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं अंबाती रायडू को भी 6 स्थान का फायदा हुआ है और वह 42वें स्थान पर आ गए हैं। जबकि ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन एक स्थान लुढ़क कर 10वें रैंक पर पहुंच गए हैं।

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए धोनी को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया। धोनी ने इस सीरीज के तीन मैचों में 193.00 की औसत से 193 रन बनाए थे।

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो भारत के जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर बने हुए हैं। कुलदीप यादव एक स्थान के नुकसान के साथ तीसरे से चौथे रैंक पर लुढ़क गए हैं। वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से चौथे वनडे में पांच विकेट लेने वाले ट्रेंट बोल्ट ने 7 स्थान की छलांग लगाते हुए 3सरे रैंक पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 70 साल बाद उसी की जमीन पर हराकर टेस्ट और वनडे सीरीज जीती। वहीं भारतीय टीम ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज जीती है।

Created On :   4 Feb 2019 4:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story