अगले वर्ल्ड कप तक के लिए 'फिक्स' हैं धोनी, पढ़ें क्या बोले चीफ सिलेक्टर? 

अगले वर्ल्ड कप तक के लिए फिक्स हैं धोनी, पढ़ें क्या बोले चीफ सिलेक्टर? 
अगले वर्ल्ड कप तक के लिए 'फिक्स' हैं धोनी, पढ़ें क्या बोले चीफ सिलेक्टर? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने वर्ल्ड कप-2019 में एमएस धोनी की जगह को लेकर बड़ी बात कही है। एमएसके प्रसाद का कहना है कि "टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का वर्ल्ड कप-2019 तक खेलना लगभग तय है, क्योंकि जिन भी युवा विकेटकीपरों को मौका दिया गया, वो धोनी के आस-पास भी नहीं है।" प्रसाद की इस बात से साफ हो गया है कि अगले वर्ल्ड कप तक धोनी ही पहली पसंद है। उनका ये बयान इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि कई बार प्रसाद धोनी की टीम में जगह को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं।

Image result for msk prasad with dhoni


क्या कहा चीफ सिलेक्टर ने? 

शनिवार को चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद से जब धोनी की टीम में जगह को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि धोनी अब भी दुनिया के नंबर-1 विकेटकीपर हैं और हम लगातार इस बात को दोहरा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में भी धोनी ने जिस तरह की स्टंपिंग की है या कैच लपके हैं, वो लाजवाब हैं।" उन्होंने आगे कहा कि "अगर इंडियन क्रिकेट को छोड़ भी दिया जाए, तो भी इस वक्त दुनिया में धोनी के बराबर कोई विकेटकीपर नहीं है।"

2019 तक टीम में रहेंगे धोनी

इसके आगे एमएसके प्रसाद ने कहा कि "हम कुछ विकेटकीपरों को इंडिया-ए दौरे के दौरान तैयार कर रहे हैं, लेकिन हम लगभग तय कर चुके हैं कि वर्ल्ड कप-2019 तक धोनी ही टीम के विकेटकीपर होंगे। इसके बाद हम कुछ विकेटकीपरों को ग्रूम करना शुरू कर देंगे।" प्रसाद की इस बात से साफ हो गया है कि धोनी के रहते हुए ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को टीम में विकेटकीपर के तौर पर मौका नहीं मिलने वाला है। क्योंकि एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि "हमने कई युवा विकेटकीपरों को मौका दिया है, लेकिन वो अब तक हमारे उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं।"

Image result for ravi shastri with dhoni

शास्त्री भी कर चुके हैं धोनी की तारीफ

इससे पहले एक बार टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी धोनी की तारीफ कर चुके हैं। शास्त्री ने कुछ दिनों पहले कहा था कि धोनी को फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर रखने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। शास्त्री ने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी में अभी भी फिटनेस और फॉर्म दोनों बरकरार है और टीम को वर्ल्ड कप-2019 में उनकी जरुरत होगी। ऐसे में उन्हें हटाने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। शास्त्री ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले टीम मैनेजमेंट एक्सपेरिमेंट और रोटेशन पॉलिसी का रास्ता अपना रही है, जिसमें धोनी फिट बैठते हैं। धोनी का टीम पर अलग प्रभाव है, वो ड्रेसिंग रूम में लिविंग लेजेंड है और सभी प्लेयर उनकी रिस्पेक्ट करते हैं। शास्त्री का कहना था कि धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता। शास्त्री ने कहा कि, धोनी देश के बेस्ट विकेटकीपर हैं। अगर उनके बैटिंग रिकॉर्ड्स को छोड़ भी दें तो उनकी कीपरिंग शानदार रही है।    

Created On :   24 Dec 2017 6:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story