comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मजदूर को मिला 12.58 कैरेट का हीरा, कीमत 50 लाख रुपए

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2018 19:30 IST

5k
5
0
मजदूर को मिला 12.58 कैरेट का हीरा, कीमत 50 लाख रुपए

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना के कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय में खड़ा यह मजदूर प्रकाश शर्मा है, जो अचानक चर्चा का विषय बन गया। क्योंकि प्रकाश को किस्मत बदल देने वाला एक खूबसूरत हीरा मिला है। 12.58 कैरेट के इस हीरे की कीमत 50 लाख बताई जा रही है। प्रकाश अब तक मजदूरी करता रहा है, लेकिन जिस तरीके से पन्ना की धरती हीरे उगलती है और रातों-रात मजदूर लखपति बन जाता है, वैसा ही प्रकाश के साथ हो गया। अब प्रकाश शर्मा रोजगार धंधा करेगा।

प्रकाश ने हीरा मिलने की खुशी इस तरीके से व्यक्त करते हुए बताया कि सर हमने केतु रैकवार के खेत में खदान लगाई थी। तीन लोग इसमें पार्टनर है और भरोसा नहीं था कि इतना बड़ा हीरा मिलेगा। अब हम लोग बहुत खुश हैं।

25से 50 लाख रुपए है कीमत
अधिकारी संतोष सिंह कहते हैं कहते हैं कि इसकी कीमत मिनिमम 25 लाख रुपए है और यह 50 लाख का भी बिक सकता है। कहां इस हीरे को सरकारी खजाने में जमा कर लिया गया है, अगले माह होने वाले ऑक्शन में नीलाम किया जाएगा।

इससे पहले कई बड़े-बड़े हीरे मिले हैं लेकिन लंबे समय बाद 12 कैरेट का यह वेश कीमती हीरे मिला है। इतना बड़ा हीरा 4 साल बाद इस कार्यालय में जमा कराया गया है, जिससे कार्यालय के कर्मचारी भी खुश है। ज्ञात हो कि राजस्व और वन भूमि विवाद के कारण पन्ना की अधिकांश हीरा खदानें बंद हो गई हैं। इस कारण से हीरा उद्योग चौपट हो गया अब यह जो हीरा मिला है इससे नई उम्मीद जागी है।

झूम उठा प्रकाश
खेत में छोटी सी खदान लगाकर हीरा खोद रहे प्रकाश कुमार शर्मा को 12 .58 कैरेट का हीरा ठीक उसी प्रकार मिल गया जैसे किसी को छप्पर फाड़ के धन मिलता है। जैसे ही हीरा मिला प्रकाश की आंखें चकाचौंध हो गईं। प्रकाश ने दो साथियों के साथ मिलकर यह हीरा खदान सरकोहा स्थित किततू रैकवार के खेत में लगाई थी उसे भरोसा ही नहीं था इतना बड़ा हीरा मिलेगा, लेकिन कहते हैं कि जब भगवान देता है तो छप्पर फाड़ के देता है।  कुछ ऐसा ही प्रकाश शर्मा के साथ हुआ जैम क्वालिटी के इस बेहतरीन हीरे की कीमत 50 लाख बताई जा रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर