ड्यूटी चिकित्सक से उलझे भाजयुमो जिलाध्यक्ष - पुलिस ने किया मामला दर्ज

Diastrict head of BJYM fight with on duty doctor, case filed by police
ड्यूटी चिकित्सक से उलझे भाजयुमो जिलाध्यक्ष - पुलिस ने किया मामला दर्ज
ड्यूटी चिकित्सक से उलझे भाजयुमो जिलाध्यक्ष - पुलिस ने किया मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क बालाघाट। ड्यूटी चिकित्सक से विवाद कर उनसे झूमा झटकी करने पर पुलिस ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष गजेन्द्र भारद्वाज के खिलाफ 353, 332, 294, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 20 अप्रैल की रात लगभग 11 से 11.30 बजे के बीच जिला अस्पताल में ड्युटी चिकित्सक से एक नवजात बच्चे की जांच के दौरान गजेन्द्र भारद्वाज उलझ गए थे और उनसे  झीना झपटी कर गाली देकर  जान से मारने की धमकी दी थी । मामले में पुलिस ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष गजेन्द्र भारद्वाज के खिलाफ 353, 332, 294, 506 आईपीसी और मध्यप्रदेश चिकित्सक या चिकित्सा से संबंधित व्यक्तियों की सुरक्षा अधिनियम 2008 की धारा 3/4 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। 

नवजात बच्चे को लेकर पहुंचे थे 
घटनाक्रम के अनुसार रामपायली थाना अंतर्गत लड़सड़ा निवासी राजेन्द्र बघेले के नवजात बच्चों को चेकअप के लिए गजेन्द्र भारद्वाज अपने तीन साथियों के साथ अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां उस दौरान डॉ. सुभम लिल्हारे ड्युटी चिकित्सक के तौर पर मौजूद थे। यहां ईलाज के दौरान कहासुनी और हाथापाई की बात कही जा रही है। डॉ. सुभम लिल्हारे ने पुलिस और IMA को अपने साथ हुई घटना की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की। जहां पुलिस ने मामले में भाजयुमो के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। वहीं IMA ने कहा है कि यदि चिकित्सक के साथ कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की अभद्रता, गाली, गल्लौज और हाथापाई की जाती है तो इसके खिलाफ IMA अपना विरोध दर्ज कर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग करेगा।

घटनाक्रम की जानकारी देते हुए डॉ. सुभम लिल्हारे ने बताया कि ड्युटी के दौरान एक परिवार नवजात बच्चे को दिखाने पहुंचा था, जहां वह बच्चे की जांच कर उसकी पर्ची लिख रहे थे, इस दौरान ही स्वयं को भाजयुमो अध्यक्ष बता रहे शख्स ने बिना पर्ची और कागजी कार्यवाही किए बिना बच्चों को एसएनसीयू में भर्ती कराने के पहले दबाव बनाया, जब मैंने उसे समझाईश दी तो बच्चे के परिवार के साथ साथियों के साथ आये शख्स भाजयुमो अध्यक्ष गजेन्द्र भारद्वाज ने उसके साथ गाली, गल्लौज की और झिनाझपटी की। जिसमें वहां मौजूद गार्ड और वाहन चालक ने उसे बचाया, जिसके बाद भी शख्स गजेन्द्र भारद्वाज मुझे मारने के लिए दौड़ा। जिससे कार्य के दौरान उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। 

आरोप से इंकार 
दूसरी ओर भाजयुमो जिलाध्यक्ष गजेन्द्र भारद्वाज ने भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेेसवार्ता में अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार किया है। उनका कहना है कि बच्चे की बीमारी से परेशान उसे चिकित्सक को दिखाने रात में भटक रहे परिवार के साथ वह अपने साथियों के साथ अस्पताल पहुंचे थे। जहां बच्चे की जान की सुरक्षा के दृष्टि से उन्होंने बच्चे को जल्दी भर्ती कराने की बात कही थी। जबकि चिकित्सक की ओर से चिकित्सक और उसके साथियों ने उसके साथ अभद्रता की। 

संगठन करेगा कार्रवाई  
इस मामले में भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कहा कि भाजपा की ऐसी संस्कृति नहीं है कि किसी को भयाक्रांत किया जायें। यदि ऐसा मामला हुआ है तो यह सही नहीं है। इस मामले की जानकारी ली जाएगी और यदि घटना हुई तो इसके खिलाफ संगठनात्मक कार्यवाही भी की जाएगी।

Created On :   21 April 2018 2:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story