बोलेरो में घूम रहे थे डीजल चोर, देर रात रीवा रोड में लूट करने के बाद शहर में बोला धावा

Diesel thieves were roaming in Bolero, after raiding in Rewa Road late night, they stormed into the city
बोलेरो में घूम रहे थे डीजल चोर, देर रात रीवा रोड में लूट करने के बाद शहर में बोला धावा
बोलेरो में घूम रहे थे डीजल चोर, देर रात रीवा रोड में लूट करने के बाद शहर में बोला धावा

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले में डीजल लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। कभी हाइवे मेें तो कभी शहर के अंदर खड़े वाहनों से लगातार डीजल की लूट हो रही है। यह सिलसिला बीते एक पखवाड़े से चल रहा है, लेकिन पुलिस को इन लुटेरों के बारे में एक भी सुराग हाथ नहीं लगा है। लूट की ताजा घटना बीती रात रीवा रोड स्टेट हाइवे में रोहनिया टोल प्लाजा के पास हुई। इसके बाद सुबह चार बजे कोतवाली थानांतर्गत बाणगंगा के पास खड़े ट्रक से डीजल चोरी का असफल प्रयास किया गया। 
बताया गया है कि एक ट्रक सिलेण्डर लोड कर अमलाई से ग्वालियर जा रहा था। शनिवार रात करीब एक बजे रोहनिया टोल प्लाजा से करीब एक किमी पहले एक बोलेरो वाहन ने ओवर टेक कर ट्रक के सामने खड़ा कर दिया। उक्त वाहन से दो लोग उतरे और चालक मुरारी रजक 40 निवासी समदिया जिला ग्वालियर को मारपीट कर नीचे उतारा। उसके पास से नगद 5 हजार और मोबाइल लूटने के बाद ट्रक के टैंक से 300 लीटर डीजल अपने साथ लाए जरी कैनों में भर लिया। इसके बाद फरार हो गए। चालक थोड़ी दूर आगे चलकर ढाबे के पास पहुंचा और ढाबा वाले को बताया। उससे मोबाइल लेकर पहले अपने मालिक को सूचना दी, जिसके कहने पर सुबह सोहागपुर थाने पहुंचा। रिपोर्ट पर अज्ञात के विरुद्ध धारा 392 का अपराध दर्ज किया गया है। 
सीसीटीवी फुटेज में पुलिस की वर्दी पहने दिख रहे हैं डीजल चोर
शनिवार-रविवार की दरमियानी ही रात वार्ड नंबर 16 में करणतलैया के पास डीजल चोरी का असफल प्रयास किया गया। जानकारी के अनुसार ईंट कारोबारी राजकरण सिंह के यहां शनिवार की रात ट्रक क्रमांक यूपी 70 ईटी 1527 से इलाहाबाद से ईंट आई थी। रात में घर के सामने खड़ा था। सुबह करीब 4 बजे पड़ोस में डेयरी संचालक उठे तो आरोपी भाग निकले। राजकरण के घर के सामने लगे सीसीटीवी में सुबह 4.10 बजे दो लोग डीजल टैंक का लॉक तोड़ते दिखाई दे रहे हैं। जिनके तन पर खाकी वर्दी दिखाई दे रही है। कोतवाली मेें दर्ज शिकायत के अनुसार पड़ोसी के जाग जाने से चोर भाग निकले। सीसीटीवी की फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराई गई है। बताया गया  कि बीते अगस्त महीने में भी राजकरण के घर के सामने से 300 लीटर डीजल पार हुआ था, जिसके बाद सीसीटीवी लगाया था। लेकिन सूचना के बाद भी कोतवाली पुलिस ने जांच नहीं की। यहां तक कि आज शिकायत के लिए फरियादी को 5 घंटे इंतजार करना पड़ा। यही नहीं इस घटनाक्रम की जानकारी कोतवाली से पुलिस अधीक्षक को नहीं दी गई।
एसपी बोले- शहर की सुरक्षा और कड़ी की जाएगी
पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाहा से जब इस संबंध में चचा्र की गई तो उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि पिछले कुछ दिनों से डीजल चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं। उनके पास भी इस तरह की शिकायतें आई हैं। हाइवे पर गश्त बढ़ाने के साथ शहर की सुरक्षा और कड़ी की जाएगी। ताकि ऐसी घटनाएं न हों।
चर्चा का विषय बनी बिना नंबर की बोलेरो
सफेद रंग की बिना नंबर वाली बोलेरो वाहन चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के अनुसार उस वाहन में चार-पांच संदिग्ध लोग बेखौफ घूम रहे हैं, जिस पर पुलिस की नजर नहीं पड़ रही है। आशंका है कि उसी वाहन में लुटेरे घूम रहे हैं। लूट की यह तीसरी वारदात है। बीते एक दिसंबर की रात सिंहपुर थानांतर्गत ऐंताझर गेट के पास ट्रक क्रमांक एमपी 18 एच 5171 से डीजल व नगद-मोबाइल की लूट हुई थी। इस वारदात के आरोपियों तक पुलिस पहुंच भी नहीं पाई थी कि दो और वारदातें हो गईं। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आधा दर्जन से अधिक शिकायतें लंबित हैं जिसके अनुसार शहर में अनेक स्थानों पर संदिग्धों द्वारा डीजल लूटने का प्रयास किया गया। यदि पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई तो किसी दिन बड़ी घटना की आश्ंाका से इंकार नहीं किया जा सकता।

Created On :   9 Dec 2019 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story