लगातार बरामद हो रही रकम, वाहनों से 20 लाख रूपये हुए जब्त

different teams of FST recovered 5 lakh 26 thousand rs from two vehicles
लगातार बरामद हो रही रकम, वाहनों से 20 लाख रूपये हुए जब्त
लगातार बरामद हो रही रकम, वाहनों से 20 लाख रूपये हुए जब्त

डिजिटल डेस्क, कटनी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वाहनों की जांच पड़ताल के दौरान  एफएसटी की अलग-अलग टीमों ने दो वाहनों से कुल 5 लाख 26 हजार रुपए बरामद किए। वाहन मालिकों द्वारा रुपयों से संबंधित रिकार्ड न प्रस्तुत करने पर टीम द्वारा रुपए जप्त कर लिए गए हैं। कुठला थानांतर्गत मझगवां फाटक के समीप एफएसटी की टीम द्वारा वाहन क्रमांक एमपी 20 जीए 2589 को रोककर तलाशी ली जिस दौरान रुपए बरामद हुए।

व्यापारी के वाहन से 4 लाख रुपए जप्त
एएसआई महेंद्र सिंह बेन बताया कि वाहन से 4 लाख रुपए बरामद किए गए। वाहन में मौजूद व्यापारी से जानकारी मांगने पर उसके द्वारा बताया गया कि वह कटनी से दमोह के अभाना-नोहटा जा रहा था और व्यापार से संबंधित रुपए उसके पास हैं। जब टीम ने रुपयों से संबंधित रिकार्ड मांगे तो व्यापारी ने असमर्थता जताई जिसके बाद टीम द्वारा रुपए जप्त कर लिए गए।

कार से बरामद हुए 1 लाख 26 हजार
दूसरी कार्रवाई में इसी प्रकार एफएसटी की टीम ने दुबे कालोनी के पास कार से 1 लाख 26 हजार 400 रुपए बरामद किए। सहायक उपनिरीक्षक दिनेश तिवारी ने बताया कि टीम द्वारा वाहनों की जांच पड़ताल के दौरान कार क्रमांक एमपी 21 सीए 3431 को रोककर तलाशी ली गई जिस दौरान वाहन से रुपए बरामद हुए। वाहन में मौजूद बरही निवासी कपिल गुप्ता द्वारा टीम को बताया गया कि वह एलआईसी एजेंट है और उसी से संबंधित रुपए उसके पास हैं लेकिन किसी प्रकार के दस्तावेज टीम को नहीं मिले।

जीआरपी ने पकड़ी 13 लाख 44 हजार की बेहिसाब नकदी  
रीवा-आनंद बिहार सुपरफास्ट से रीवा से यहां आ रहे  दिल्ली के 38  वर्षीय एक यात्री विपिन ढींगरा से  जीआरपी ने 13 लाख 44 हजार की बेहिसाबी नकदी बरामद की है। आरोपी जब्त नकदी के संबंध में वांछित दस्तावेज नहीं उपलब्ध करा पाया है। जीआरपी प्रभारी संतोष तिवारी और आयकर आफीसर मीनाक्षी अम्मा की पूछतांछ विपिन ढींगरा ने बताया कि वो मूलत: कास्मेटिक कारोबारी है और रीवा के काराबोरियों से बकाया उगाही के बाद सतना आया था। आरोपी के विरुद्ध जाप्ता फौजदारी की धारा 102 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। जब्त नकदी आयकर विभाग के हवाले कर दी गई है।  

 

Created On :   15 Nov 2018 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story