जम्मू-कश्मीर: पुलिस महानिदेशक एसपी वैद को हटाया, दिलबाग सिंह को मिली कमान

जम्मू-कश्मीर: पुलिस महानिदेशक एसपी वैद को हटाया, दिलबाग सिंह को मिली कमान
जम्मू-कश्मीर: पुलिस महानिदेशक एसपी वैद को हटाया, दिलबाग सिंह को मिली कमान
जम्मू-कश्मीर: पुलिस महानिदेशक एसपी वैद को हटाया, दिलबाग सिंह को मिली कमान
हाईलाइट
  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तबादले पर कहा मलिक को लेकर कहा अफवाह फैलाई जा रही है।
  • जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद को हटाया गया।
  • राज्यपाल सत्यपाल सिंह मलिक ने तबादले में किया हस्तक्षेप- सूत्र

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) एसपी वैद्य को गुरुवार देर रात अचानक पद से हटा दिया गया। उन्हें ट्रांसपोर्ट विभाग भेजा गया है। डीजीपी के तौर पर दिलबाग सिंह को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। 1987 बैच के अफसर दिलबाग सिंह वर्तमान में जेल महानिदेशक हैं। बता दें कि दिलबाग सिंह को कुछ समय के लिए ही यहां भेजा गया है। डीजीपी दिलबाग की नियमित नियुक्ति की संभावना भी कम बताई जा रही है। 

 

 

सूत्रों की मानें तो डीजीपी की कार्यशैली से नाराज राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उनके तबादले में हस्तक्षेप किया है। राज्यपाल और डीजीपी के बीच मनमुटाव बीते सप्ताह पुलिसकर्मियों के परिजनों के अपहरण के बाद पैदा हुई थी। माना जाता है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही आतंकी वारदातों से निपटने के तरीके को लेकर डीजीपी एसपी वैद से बेहद नाराज था। यही कारण था कि केंद्र सरकार ने उन्हें हटाने के संकेत भी दिए थे और नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक से कश्मीर में बेकाबू होते हालात के मसले पर विचार करने को कहा था। हालांकि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इन्हें महज अफवाह बताकर चर्चाओं को विराम दे दिया था। 

डीजीपी के तौर पर नियमित नियुक्ति तक दिलबाग सिंह को यह ज़िम्मेदारी संभालने के लिए कहा गया है। है। उन्हें जम्मू-कश्मीर की जेलों में काफी चीजों को व्यवस्थित करने का श्रेय जाता है। उन्होंने जेल महानिदेशक की ज़िम्मेदारी बीते मार्च में संभाली थी। एसपी वैद 1986 बैच के अफसर हैं। जो जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले से ताल्लुक रखते हैं हैं। अपने अदम्य साहस के चलते उन्हें कई वीरता पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। राज्य के सबसे खतरनाक इलाकों में उनकी पोस्टिंग रही है।उन्होंने दिसंबर 2016 में राज्य के डीजीपी का पद संभाला था। वे अक्टूबर 2019 में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। बताया जाता है कि वैद के बाद राज्य शासन की ओर से अभी कुछ और शीर्ष पदों पर तब्दीली की जा सकती है।

 

Created On :   7 Sep 2018 4:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story