अभिनेता दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

अभिनेता दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ने की वजह से उन्हें रविवार रात हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। उन्हें बार-बार हो रही निमोनिया की शिकायत के बाद हॉस्पिटल ले जाया गया। दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती करने की खबर को उनके ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है।

बता दें कि सोमवार को दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके उनकी सेहत की जानकारी दी गई है। ट्वीट में लिखा गया, "दिलीप साहब को रविवार रात हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। उनका रिकरंट निमोनिया का इलाज चल रहा है। उन्हें आपकी दुआओं की जरूरत है। आपको ट्विटर पर उनकी सेहत की जानकारी दी जाती रहेगी"

पिछले दो महीनों से लगातार हो रही तबीयत खराब

पिछले महीने भी ट्रेजडी किंग की तबीयत खराब हुई थी। उन्हें सितंबर के पहले हफ्ते में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहले उनकी छाती में संक्रमण के चलते तबीयत बिगड़ गई थी। अगस्त में भी दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डिहाइड्रेशन के चलते अचनाक दिलीप साहब की तबीयत नासाज हो गई थी। पिछले साल दिसंबर में भी स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते इन्हे अस्पताल लाया गया था। ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार की तबीयत बीते कुछ सालों से लगातार ठीक नहीं चल रही है। 

"ट्रेजडी किंग" की बेहतरीन अदाकारी 
फिल्मी दुनिया में दिलीप कुमार को ट्रेजडी किंग कहा जाता है। अपने लंबे फिल्मी करियर में दिलीप साहब ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। उन्हें 8 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। मधुमती, देवदास और मुगले-ए-आज़म जैसी एपिक फिल्मों में काम कर चुके दिलीप कुमार आखिरी बार साल 1998 में आई फिल्म "किला" में नजर आए थे। दिलीप कुमार को 2015 में पद्म विभूषण से भी नवाजा गया था। इसके अलावा हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी दिलाब कुमार सम्मानित हैं।

Created On :   8 Oct 2018 8:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story