comScore

दिलीप कुमार और सायरा बानो को मिल रही धमकियां, सीएम फडणवीस से लगाई गुहार

December 14th, 2017 15:07 IST
दिलीप कुमार और सायरा बानो को मिल रही धमकियां, सीएम फडणवीस से लगाई गुहार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बीते दिनों ही बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार ने अपना 95वां जन्मदिन मनाया है। जिसके बाद अब उनसे जुड़ी एक खबर सामने आ रही है कि दिलीप और सायरा को एक प्रॉपर्टी डीलर से उनके पाली हिल वाली प्रॉपर्टी को लेकर उन्हें डराने-धमकाने का आऱोप लगाया जा रहा है। इस संबंध मे सायरा बानो ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को लिखित शिकायत देकर मदद की गुहार लगाई है। सायरा बानो ने अपनी शिकायत में कहा, समीर बोजवानी नामक एक बिल्डर उन्हें कथित तौर पर धमका रहा है।

बिल्डर कुछ फर्जी कागजात दिखाकर सायरा बानो को उनकी प्रॉपर्टी हैंडओवर करने के लिए प्रेशर बना रहा है। आपको बता दें दिलीप कुमार की बांद्रा वाली प्रॉपर्टी को लेकर भी लंबे चले केस में वर्ष 2006 में दिलीप कुमार को इंसाफ मिला था और वो प्रॉपर्टी दिलीप साहब को मिली थी। बिल्डर ने धमकी दी है कि वह उन्हें बेदखल कर उनके बंगले पर कब्जा कर लेगा। सायरा के मुताबिक, बिल्डर समीर भोजवानी उन्हें लगातार धमकियां दे रहा है। समीर राजनीतिक तौर पर काफी ताकतवर है। 


बता दें, मामला मुंबई के बांद्रा इलाके के पाली हिल में स्थित दिलीप कुमार की संपत्ति है, जिसे डेवेलप करने के लिए उन्होंने प्रजीता डिवेलपर्स के साथ 2006 में करार किया था। 2008 तक जब डेवेलपर्स ने काम शुरू नहीं किया तो दिलीप कुमार और सायरा बानो ने करार रद्द कर दिया। इसके बाद बंगले और संपत्ति को सौंपने की मांग कर दी। यह मामला कोर्ट में पहुंचा और 11 साल चली सुनवाई के बाद इस साल सितंबर महीने में सुप्रीम कोर्ट ने दिलीप और सायरा के पक्ष में फैसला दिया था। 


सायरा ने कहा, “मैं एक सीनियर सिटीजन हूं और मुझ पर दबाव बनाने के लिए समीर भोजवानी कई तरह की साजिश कर रहा है। ” इस मामले में सायरा ने आर्थिक अपराध शाखा को भी एक पत्र लिखा है। वहीं समीर का कहना है कि ये मामला अदालत में है। सभी सबूतों के होने के बावजूद, शिकायतकर्ता ने झूठे डाक्यूमेंट्स पेश करने का आरोप लगाया है। 

कमेंट करें
nSg41