comScore

कार्तिक के अनुभव की वजह से उन्हें पंत की जगह तरजीह दी गई : कोहली

कार्तिक के अनुभव की वजह से उन्हें पंत की जगह तरजीह दी गई : कोहली

हाईलाइट

  • कोहली ने ऋषभ पंत के वर्ल्डकप टीम में नहीं चुने जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है
  • कोहली ने कहा है कि दिनेश कार्तिक को उनके अनुभव की वजह से टीम में शामिल किया गया है
  • कोहली ने कहा कि कार्तिक दबाव की स्थिति में काफी अच्छा खेलते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत के वर्ल्डकप टीम में नहीं चुने जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। कोहली ने कहा है कि दिनेश कार्तिक को उनके अनुभव की वजह से पंत की जगह तरजीह दी गई है। कोहली ने कहा कि कार्तिक दबाव की स्थिति में काफी अच्छा खेलते हैं, जिसकी वजह से वह भारत की वर्ल्डकप टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर जगह बनाने में कामयाब रहे। बता दें कि सेलेक्शन कमेटी ने एमएस धोनी के बाद दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया है, हालांकि सेलेक्शन कमेटी 23 मई तक खिलाड़ियों को बदल सकती है। कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना ​​है कि भारतीय टीम को 21 साल के पंत की कमी महसूस होगी।

कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, दबाव की स्थिति में कार्तिक काफी कूल और कम्पोज्ड रहते हैं। उनकी यह खूबी सबको पसंद है, इसी वजह से वह टीम में शामिल किए गए। उनके पास अनुभव है। भगवान न करे अगर एमएस धोनी चोटिल होते हैं, तो कार्तिक विकेटों के पीछे भी अच्छे साबित हो सकते हैं। एक फिनिशर के रूप में उन्होंने टीम इंडिया को काफी मैच जीताए हैं। इसी वजह से उनपर विचार किया गया। एक चीज जो टीम को एकजुट करती है, वह है आत्मविश्वास। सभी खिलाड़ी जानते हैं कि वह अपने खेल को और इम्प्रूव कर सकते हैं। 

कोहली ने कहा, किसी भी चीज के लिए कोई निर्धारित नियम नहीं है। जैसे कि भारतीय स्पिनरों को दुनिया में सबसे अच्छा होना चाहिए, या बल्लेबाजों को सबसे अच्छा बल्लेबाज या जो भी हो। यदि आपको खुद पर यकीन है, तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं। बता दें कि 30 मई से शुरु हो रहे 2019 वर्ल्डकप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ओवल मैदान में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा। वहीं भारत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने 2019 वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेगा।

ICC वनडे किक्रेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक। स्टैंडबाई खिलाड़ी - अंबाती रायडू, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी

कमेंट करें
oc1lF