जूडा और नर्सों में विवाद, तीन सदस्यीय टीम करेगी मामले की जांच

dispute between junior doctor and nurses in medical collage GMh Rewa
जूडा और नर्सों में विवाद, तीन सदस्यीय टीम करेगी मामले की जांच
जूडा और नर्सों में विवाद, तीन सदस्यीय टीम करेगी मामले की जांच

डिजिटल डेस्क रीवा। मेडिकल कॉलेज के गांधी स्मृति चिकित्सालय में जूनियर डॉक्टर और स्टाफ नर्स के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। बता दें कि जीएमएच के बाल्य एवं शिशु रोग विभाग स्थित एसएनसीयू में ड्यूटीरत जूनियर चिकित्सक डॉ. कासिफ की काम लेकर स्टॉफ नर्स मोनिका व दीपा से कहासुनी हुई, जिसको लेकर जूडा और स्टॉफ नर्स आमने-सामने आ गए हैं। दोनों पक्षों ने अधीक्षक को अल्टीमेटम दिया है कि यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई, तो उग्र आंदोलन होगा।

उल्लेखनीय है कि जीएमएच के बाल्य एवं शिशु रोग विभाग स्थित एसएनसीयू में ड्यूटीरत जूनियर चिकित्सक कासिफ की काम लेकर स्टॉफ नर्स मोनिका व दीपा से कहासुनी हुई। इस घटना की जानकारी होते ही सुबह नर्सेस एसोसिएशन ने एकजुटता दिखाते हुए अस्पताल अधीक्षक डॉ. एपीएस गहरवार से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया है कि जूनियर डॉक्टर्स द्वारा एक साथ कई काम करने को कहा गया। इस बात को लेकर जब यह कहा कि एक-एक कर सारे काम किए जा रहे है तो वे आपा खो बैठे। अनाप-शनाप बाते की गई हैं। उधर इस घटना को लेकर जूनियर चिकित्सक ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि एसएनसीयू में भर्ती बच्चों का जीवन खतरे में रहता है। इनके लिए एक-एक पल कीमती होता है।  स्टाफ नर्स द्वारा लगाए गए आरोप सही नहीं हैं। जानकारी के अनुसार जूडा एसोसिएशन द्वारा भी प्रबंधन के समक्ष अपना पक्ष रखा गया है।


तीन सदस्यीय टीम गठित
एसएनसीयू में जूनियर डॉक्टर और स्टॉफ नर्स के बीच हुए विवाद पर अस्पताल अधीक्षक ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर दी है। इस टीम में डॉ. रचना गुप्ता, डॉ. चन्द्रवंशी और मैटर्न उर्मिला समद्दार को शामिल किया गया है। जांच टीम को निर्देशित किया गया है कि सात दिन के अंदर जांच रिपोर्ट दें।
 

नर्सें बोलीं, नो-कंट्रोल
नर्सेस एसोसिएशन की अध्यक्ष अम्बिका तिवारी, सत्यधर शर्मा सहित काफी संख्या में नर्सों ने पहुंचकर अधीक्षक के समक्ष अपनी  शिकायत दर्ज कराई। उनका आरोप था कि पीडियाट्रिक्स में आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। ये घटनाएं अब कंट्रोल से बाहर हैं। ऐसी स्थितियों में अब वहां अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। इसलिए इसमें सुधार किया जाए।
 

एक घंटे प्रभावित रहीं सेवा
बुधवार की सुबह अस्पताल में लगभग एक घंटे तक नर्सों की सेवाएं ठप रहीं। एसजीएमएच और जीएमएच की नर्से एकत्रित होकर अस्पताल अधीक्षक के पास पहुंची और घटना पर आक्रोश व्यक्त किया। मेडिकल कॉलेज के डीन और संबंधित विभाग की विभागाध्यक्ष को भी शिकायत की प्रति दी गई है।

Created On :   23 Jan 2019 3:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story