मेडिकल कॉलेज में गार्ड का मरीज और कर्मचारी से हुआ विवाद

Dispute between security guard and patient relatives in medical collage
मेडिकल कॉलेज में गार्ड का मरीज और कर्मचारी से हुआ विवाद
मेडिकल कॉलेज में गार्ड का मरीज और कर्मचारी से हुआ विवाद

डिजिटल डेस्क जबलपुर। मेडिकल कालेज अस्पताल में तैनात प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी के गाड्र्स ने िफर मरीज, परिजन के साथ मारपीट की। इस घटना में हस्तपक्षेप करने पहुंचे अस्पताल के ही एक कर्मचारी को भी गार्ड ने पीट दिया। सुबह हुई इस घटना के बाद कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया, कर्मचारी संगठनों ने विरोध में काम बंद करने की तैयारी की तो प्रबंधन हरकत में आया। घटना के विरोध में अधीक्षक से मिलने गए कर्मचारियों ने काम बंद करने की चेतावनी दी तो उन्हें दोषी गार्ड को अस्पताल से हटाने का आश्वासन मिला।  जानकारी के अनुसार रीवा निवासी उमाकांत सेन का बेटा यश बच्चा वार्ड नंबर 13 में भर्ती है। उमाकांत ने बताया कि मंगलवार को सुबह वह अपने 7 माह के बच्चे को गोद में लिए था तथा समीप चल रहे नल में उसकी पत्नी पानी का उपयोग कर रही थी, इसी बीच एक गार्ड आया और उसे मारने लगा। इस दौरान उसका बच्चा भी जमीन में गिर गया, पत्नी बचाने आई तो उसे भी धकेल कर अलग कर दिया था।  यह घटना देख वहां से गुजर रहे ऑक्सीजन प्लांट के कर्मचारी शुकराज करण ने मना किया तो गार्ड ने उसे भी थप्पड़ मारे। घटना की जानकारी मिलने के बाद सभी विभाग व संगठनों के कर्मचारी एकत्र हो गए और उन्होंने गाड्र्स द्वारा की जा रही मनमानी का विरोध शुरू किया। पीडि़त उमाकांत सेन ने अधीक्षक डॉ. राजेश तिवारी को शिकायत पत्र सौंपा, वहीं कर्मचारी संगठनों ने गार्ड के िखलाफ कार्यवाही न होने पर काम बंद करने की चेतावनी दी। इस बीच अधीक्षक ने कर्मचारियों से मुलाकात कर गार्ड को हटाने का आदेश सुपरवाइजर को दिया।
मारने का हक नहीं - मेडिकल कालेज अस्पताल में गाड्र्स द्वारा मरीजों के परिजनों को मारने की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। जानकारों का कहना है कि इन सुरक्षा कर्मियों को किसी के साथ मारपीट करने का अधिकार नहीं है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन उन्हें इसकी ढील दिए हुए है। इस बार कर्मचारी के साथ मारपीट होने पर मामला गंभीर हुआ और प्रबंधन को गार्ड के खिलाफ कार्यवाई करनी पड़ी।
फरवरी से नई एजेंसी संभालेगी काम- वर्तमान में शहर की एजेंसी सुरक्षा का काम देख रही है जिसका कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो रहा है। अगले महीने से दिल्ली आईआरएल हाईट्स एजेंसी सुरक्षा का काम संभालेगी।

 

Created On :   17 Jan 2018 7:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story