रेत माफियाओं ने दनादन किए हवाई फायर, रेत लोडिंग को लेकर हुआ विवाद

dispute between the two sides on the boundary of sand quarry and sand loading
रेत माफियाओं ने दनादन किए हवाई फायर, रेत लोडिंग को लेकर हुआ विवाद
रेत माफियाओं ने दनादन किए हवाई फायर, रेत लोडिंग को लेकर हुआ विवाद

डिजिटल डेस्क पन्ना/अजयगढ़। सुनहरा रेत खदान में रेत माफियाओं ने दनादन हवाई फायर कर दहशत फैला दी। दरअसल दो पक्षो में रेत खदान की सीमा व रेत लोडिंग को लेकर विवाद विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि दोनों ओर से गोलियां चलने लगी। वहीं इस दौरान माफियाों के गुर्गों ने खदान के कैशियर से रुपए भी लूट लिए। शिकायत पर पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गाडिय़ों में की तोड़-फोड़
पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित वीरा चौकी क्षेत्र में संचालित सुनहरा रेत खदान में 5-6 जनवरी की रात्रि को ड्राईवरों तथा रेत खदान के कर्मचारियों के बीच रेत की लोडिंग पहले करने को लेकर जमकर विवाद हुआ इस विवाद के दौरान दोनों पक्षों की ओर से हवा में गोलिया चलाने एवं गाली गलौच कर मारपीट किये जाने का आरोप लगाते हुये पुलिस को शिकायत की है। रेत खदान संचालक द्वारा घटित हुये विवाद के दौरान खदान के कैशियर की पेटी में रखी 2 लाख 26 हजार 200 रूपये से भी अधिक की रकम लूट लेने और कम्पनी की दो बुलेरों गाड़ी में तोड़-फोड़ करते हुये बुलेरों गाड़ी में रखा मोबाईल लूट लिये जाने का आरोप लगाते हुये पुलिस को शिकायत की है।

नहीं कटा रहे थे टोकन
रेत खदान में हुये विवाद के बीच पुलिस द्वारा खदान क्षेत्र में मिली दो एलएनटी मशीनों तथा एक जेसीबी मशीन को जप्त किया गया है रेत खदान में हुये विवाद को लेकर ड्राईवरों की ओर से फरियादी नबाव खान पिता मोहम्मद खान निवासी सिंहपुर द्वारा की गयी रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा आरोपी सरदार जसपाल सिंह राणा, पऊआ उर्फ बीरेन्द्र सिंह, भजन, सरदार का गनमेन अशोक सिंह के विरूद्ध आईपीसी की धारा 336, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।  रेत खदान में घटित हुई घटना को लेकर नबाव खान ने जो रिपोर्ट दर्ज करायी है उसके मुताबिक नबाव खान जो कि किशुनपुर वाले नवीन मिश्रा का हाईवा ट्रक क्रमांक एमपी-35-एचए-0367 को लेकर सुनहरा स्थित रेत खदान में डम्फर में रेत लेने के लिये गया था रात्रि में करीब 11 बजे उसके द्वारा रेत खदान के मुनीम भजन सिंह को रेत भरने के लिये टोकन बनाने को कहा गया मुनीम द्वारा टोकन नही बनाया गया उसी दौरान दूसरी गाड़ी एमपी-35-एचए-0385 आयी तो रेत खदान के कर्मचारी पऊआ द्वारा बिना नम्बर लगाये पहले टोकन देकर गाड़ी को खदान में भेज दिया गया जिस पर टोकन पाने एवं पाकर लोडिंग करने के लिये खड़े अन्य ड्राईवरों जय सिंह, नीरज पाठक, बुद्ध सिंह यादव, तिलक सिंह ने आपत्ति जताई और इसी को लेकर ड्राईवरों तथा खदान के कर्मचारियों पऊआ एवं भजन के बीच विवाद बढ़ गया

लूट कर ले गए रुपए
वहीं घटित विवाद को लेकर रेत खदान के कैशियर द्वारा चौकी में आवेदन देकर रेत खदान में कैश लूटने, बुलेरों गाड़ी में तोड़-फोड़ करने और बुलेरों से मोबाईल ले जाने का आरोप लगाते हुये लिखित आवेदन पुलिस को दिया गया। जिसमें घटित घटना के संदर्भ में रेत खदान रेत खदान में कार्यरत कैशियर भजन लाल पिता मोहनलाल शर्मा ने बताया कि 5 जनवरी 2019 की रात्रि को जब वह अपनी खदान में ड्यूटी पर था उसी दौरान तीन-चार गाडिय़ों में कल्लू पाण्डेय, उज्जवल पाण्डेय, महेन्द्र मिश्रा व 20-25 अन्य लोग पहुंच गये और उनके द्वारा गाड़ी के पीछे से गोली चलायी गयी जो हवा में निकल गयी इसके बाद उक्त लोगों द्वारा रेत खदान में रेत की बिक्री से प्राप्त हुई कैश जो कि लगभग 2 लाख 26 हजार 200 रूपये थी पेटी से निकाल कर लूट ली गयी।  साथ ही साथ कम्पनी की रखी दोनों बुलेरों गाडि़य़ों में उनके द्वारा तोड़-फोड़ करते हुये बाबाल मचा गया।

मारपीट में घायल चालक हुआ लापता
सुनहरा स्थित रेत खदान में हुये विवाद के दौरान डम्फर चालक भूरा यादव के साथ कुछ लोगों द्वारा बेदम मारपीट की गयी मारपीट से घबराया ड्राईबर नदी में जान बचाने के लिये नदी के ठंडे पानी में कूद गया, जिसके संबंध में आज दूसरे दिन भी कोई पता नही चल पाया है। ड्राईवर के साथी एवं वाहन के खलासी अंगद कोदर द्वारा इस संबंध में बीरा चौकी में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है जिस पर पुलिस द्वारा धारा 147, 294, 323, 506 का मामला दर्ज कर लिया गया है।

दो एलएनटी मशीन व जेसेबी जब्त
सुनहरा स्थित रेत खदान में लोडिंग को लेकर हुये विवाद के बाद जब रेत खदान में जांच कार्यवाही के लिये पुलिस पहुंची तो खदान में 2 एलएनटी पोकलेंड मशीने तथा एक जेसीबी पाई गयी जिसे पुलिस द्वारा रात्रि में ही जब्त किये जाने की कार्यवाही की गयी।

Created On :   6 Jan 2019 3:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story