जिला पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि 16 अगस्त को हुई थी हत्या, आठ दिन बाद मिला आसिफ खान का शव 

District Superintendent of Police confirmed the death of Asif Khan
जिला पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि 16 अगस्त को हुई थी हत्या, आठ दिन बाद मिला आसिफ खान का शव 
जिला पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि 16 अगस्त को हुई थी हत्या, आठ दिन बाद मिला आसिफ खान का शव 

डिजिटल डेस्क, अकोला। बालापुर तहसील अंतर्गत आने वाले वाड़ेगांव के पूर्व सरपंच आसिफ खान की हत्या किए जाने की जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से दिए जाने के बाद आज आठवें दिन दहीहांडा पुलिस थाना अंतर्गत वड़द ब्रह्मपुरी गांव के समीप आसिफ खान का शव पाया गया है। शव मिलने के कारण अब इस हत्याकांड की खोज में गति आएगी। इस दौरान पूरी तरह से फूलकर अपनी पहचान खो चुके शव की शिनाख्त आसिफ खान के रूप में की गई है। जिसकी पुष्टि जिला पुलिस अधीक्षक ने की है। समाचार लिखे जाने तक शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा था। जिसके बाद शव वाड़ेगांव में परिजनों को सौंपा जाएगा। जहां अंतिम क्रिया पूरी की जाएगी।

विगत 16 अगस्त से आसिफ खान लापता थे। 17 अगस्त को उनके बेटे ने उनके अपहरण तथा लापता होने की शिकायत करते हुए उनके साथ अनहोनी की आशंका जताई थी। पुलिस ने भी आसिफ खान के मोबाइल डाटा के आधार पर तथा उनके अंतिम संभाषण के आधार पर उनकी हत्या होने की आशंका जताते हुए पूर्णा नदी में उनके शव की खोज आरंभ कर दी थी। जानकारी के अनुसार वाशिम की पूर्व जिप अध्यक्ष तथा सदस्य ज्योति गणेशपुरे ने वाडेगांव निवासी आसिफ खान को 16 अगस्त को अपनी बहन के घर मूर्तिजापुर बुलाया था। जिसके बाद से वे लापता हो गए थे। 

इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने जांच को गति देते हुए मुख्य अभियुक्त ज्योति अनिल गणेशपुरे, वैभव अनिल गणेशपुरे तथा स्वप्रिल उर्फ गोलू वानखड़े को गिरफ्तार कर लिया था। 17 अगस्त की सुबह मृतक की कार लावारिस स्थिति में म्हैसांग के पास पूर्णा नदी किनारे पाई गई थी। जबकि पुलिस ने मुख्य अभियुक्त ज्योति गणेशपुरे को मुम्बई से हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। जिसमें यह उजागर हुआ था कि येवता पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम एरंडी आमला में हत्या के बाद शव को म्हैसांग के पास बहने वाली पूर्णा नदी में फेंका गया है।

शव को विगत 8 दिनों से पुलिस तथा पिंजर के संत गाडगे बाबा आपातकालीन दल प्रमुख दीपक सदाफले की अगुवाई में उनकी टीम लगातार पानी में तलाश कर रही थी। इसी बीच वड़द गांव की ओर से पूर्णा नदी में एक शव के बहकर जाने की सूचना पुलिस पटेल ने दहीहांडा पुलिस के निरीक्षक प्रदीप देशमुख को दी। जिसकी जानकारी उन्होंने संत गाडग़ेबाबा आपात दल को दी। जब तक दल वहां पहुंचा तब तक कुछ युवकों ने ब्रह्मपुरी समीप शव को किनारे पर खींच लिया था। जानकारी के बाद पुलिस उपाधीक्षक सुनील सोनवणे, पुलिस निरीक्षक नागरे समेत पुलिस दल मौके पर पहुंचा तथा शव की शिनाख्त आसिफ खान के रूप में करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए अकोला के सर्वोपचार अस्पताल रवाना किया। शव मिलने की जानकारी  पर शव विच्छेदन गृह परिसर में खासी तमाशबीनों की भीड़ इकठ्ठा हुई।

ज्ञात हो कि शव की खोज में पुलिस के साथ जहां संत गाड़गेबाबा आपात दल लगा हुआ था वहीं ड्रोन कैमरे की भी शव की खोज में मदद ली गई। अंतत: आठवें दिन आसिफ खान का शव पाया गया। जो लगातार पानी में पड़े रहने के कारण अजीबो गरीब शक्ल अख्तियार कर चुका था। 

मूर्तिजापुर थाने में दर्ज होगी धारा 302
चूंकि आसिफ खान की हत्या मूर्तिजापुर तहसील अंतर्गत की गई थी इसलिए पूरा मामला मूर्तिजापुर पुलिस संभाल रही है। जिन्हें स्थानीय अपराध शाखा सहयोग दे रही थी। शुक्रवार को मृतक का शव दहीहांडा पुलिस थाना अंतर्गत पाए जाने के कारण दहीहांडा पुलिस थाने में धारा 174 के तहत मामला पंजीकृत किया जाएगा तथा डायरी मूर्तिजापुर थाने भेजी जाएगी। जहां शुक्रवार देर रात या शनिवार को आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला पंजीकृत किया जाएगा। ऐसी जानकारी पुलिस सूत्रों से प्राप्त हुई है।

Created On :   25 Aug 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story