अंडर ब्रिज में पानी भरने से परेशान ग्रामीण, रेलवे ट्रैक पर लगाया जाम

Disturbed by filling water in under bridge ,Jammed on railway track
अंडर ब्रिज में पानी भरने से परेशान ग्रामीण, रेलवे ट्रैक पर लगाया जाम
अंडर ब्रिज में पानी भरने से परेशान ग्रामीण, रेलवे ट्रैक पर लगाया जाम

डिजिटल डेस्क,उमरिया। जिले के सलैया गांव के लोगों ने रेलवे लाइन पर धरना देकर प्रदर्शन किया । रेलवे के अंडर ब्रिज में हर साल बारिश होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता  है। ऐसी स्थिति में गांव का संपर्क शहर से टूट जाता है। ग्रामीणों का कहना था कि कई बार शिकायत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला।

गौरलतब है कि बरही सिंगरौली रेलवे ट्रेक पर सुबह से ही ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया था। उनका कहना था कि रेलवे की लापरवाही से ब्रिज में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं की गई। जरा सी बारिश होते ही ट्रेक के नीचे कमर तक पानी बढ़ जाता है। ऐसी स्थिति में दर्जनभर से अधिक गांव का संपर्क टूट रहा है। इसके बाद रेलवे अधिकारियों के साथ पुलिस व राजस्व मोहकमे की उपस्थिति में ग्रामीणों को समझाईश दी गई। अपनी विभिन्न सूत्रीय मांगों के निराकरण के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना प्रदर्शन खत्म किया। जिला पंचायत सदस्य मौजूराम चौधरी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कहा कि कार्य पूरा नहीं होने की स्थिति में उग्र आंदोलन किया जाएगा

किन मांगों पर बनी सहमति ?
अधिकारियों और ग्रामीणों के बीच सहमति बनी कि पानी निकासी के लिए नाली का निर्माण होगा। पश्चिमी भाग को ब्रिज से रोड तक कुड़ी पहुंच मार्ग को जोड़ा जाएगा। रोशनी के लिए सोलर लाइट लगाई जाएगी। सलैया अण्डर ब्रिज के 1139 किमी के मध्य बड़े वाहनों के लिए अलग मार्ग की मांग की गई है।  न होने की स्थिति में उग्र आंदोलन किया जायेगा।

वहीं चौकी प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि ग्रामीणों ने सलैया में अंडर ब्रिज की समस्या को लेकर सुबह 10 बजे से विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ है। शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर शांतिपूर्ण धरना का समापन करा दिया गया है। 

Created On :   6 Aug 2017 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story