comScore

दिव्यांगों ने दिखाया फैशन का जलवा- नेशनल टैलेंट एंड फैशन शो का आयोजन

March 11th, 2019 17:02 IST
दिव्यांगों ने दिखाया फैशन का जलवा- नेशनल टैलेंट एंड फैशन शो का आयोजन

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। यहां पूरे विश्वास से भरे हुए दिव्यांगों ने रैंप पर अपना जलवा विखेरा तो देखने वाल भी हैरत में रह गए । इन दिव्यांगों ने न केवल अपना जलवा विखेरा बल्कि अपना लोहा भी मनवा लिया । इस संबंध में बताया गया है कि  दुनिया नहीं देख सकते लेकिन सपने सुनहरे लेकर मंच पर उतरे... बोल नहीं सकते  पर आत्मविश्वास से सब बयां कर दिया.. बैसाखी या व्हीलचेयर भी इनका रास्ता न रोक सकी.. यह नजारा  मानस भवन में नजर आया, जहां दिव्यांगों  के लिए नेशनल टैलेंट एंड फैशन शो का आयोजन हुआ। रैंप पर जब दिव्यांग हीरोज चले तो सब देखते रह गए, वहीं अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन से सबका दिल जीता। दिल्ली, झांसी, दमोह, इलाहाबाद, अलीगढ़, गुना, नागदा, ग्वालियर, ऋषिकेश आदि जगहों से कुल 180 दिव्यांग शामिल हुए।

कई शहरों के प्रतिभागियों ने लिया भाग-
कार्यक्रम में जबलपुर के साथ दिल्ली, झांसी, दमोह, इलाहाबाद, अलीगढ़, गुना, नागदा, ग्वालियर, ऋषिकेश आदि जगहों से कुल 180 दिव्यांग शामिल हुए। शो के दौरान मैजिकल एंजिल्स, ब्लैक फेंटिसी, फाग फैशन, विवाह 2019, इंडो  वेस्टर्न गाउन्स, पार्टीवेयर और लव इन स्ट्रीट जैसे सेगमेंट्स में प्रतिभागियों ने अपना जलवा दिखाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबीनेट मंत्री लखन घनघोरिया रहे। समारोह में पूर्व कमिश्नर नि:शक्तजन बलदीप मैनी, हंसा बेन शाह, मिताली बैनर्जी, पुष्पा सिर्क, रहमान खान और सुरेन्द्र दुबे समाजसेवा से जुड़े कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।दिव्यांगों ने रैंप पर अपना जलवा विखेरा तो देखने वाल भी हैरत में रह गए । स्नेह कुमार जाट डॉ. नीलम अग्रवाल,के निर्देशन में दिव्यांगों ने विभिन्न परिधानों में प्रस्तुतियां दीं।

विभिन्न संस्थाओं का सहयोग रहा-
संयोजक डॉ. शाहीन अंसारी ने बताया कि आयोजन में शहर की विभिन्न संस्थाओं सहयोग रहा। महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीपी गुप्ता, फैशन टेक्नोलॉजी विभाग की एचओडी डॉ. नीलम अग्रवाल, फैकल्टी स्नेह कुमार जाट के निर्देशन में दिव्यांगों ने विभिन्न परिधानों में प्रस्तुतियां दीं।

कमेंट करें
iUV2x