मनचलों और गुण्डों के खिलाफ करो कार्रवाई, वरना लूप लाइन जाओ - सीएम के निर्देश

Do actions against manners and bows, otherwise go Loop Line - CMs instructions
मनचलों और गुण्डों के खिलाफ करो कार्रवाई, वरना लूप लाइन जाओ - सीएम के निर्देश
मनचलों और गुण्डों के खिलाफ करो कार्रवाई, वरना लूप लाइन जाओ - सीएम के निर्देश

डिजिटल डेस्क जबलपुर । लड़कियों और महिलाओं से सरेराह छेड़छाड़ करने वाले मनचलों से लेकर आम नागरिकों पर अपनी धौंस जमाने वाले गुण्डों की अब खैर नहीं है। जिला प्रशासन और पुलिस को जल्द ही इनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश रविवार को आयोजित एक वीडियो कान्फ्रेंसिंग (वीसी) में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं। सीएम ने स्पष्ट कहा कि महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों और बदमाशी करने वालों की कमर तोड़ दी जानी चाहिए। इसके लिए कलेक्टर और एसपी मिलकर रणनीति बनाएं और ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी इसमें सफल नहीं होंगे या जिनकी निष्क्रियता सामने आएगी, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें फील्ड से हटाकर लूप लाइन में भेज दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि उन्हें हर हाल में एक्शन दिखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि जिस प्रकार भोपाल और इंदौर में गुण्डों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वैसा ही एक्शन जबलपुर में भी दिखाई देना चाहिए।
एक्शन प्लान तैयार करने में जुटे
जानकारी के  अनुसार, सीएम के निर्देशों के बाद जिले के गुण्डा तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई का एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला के साथ चर्चा की गई है और सोमवार से कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। इसके लिए पुलिस की कार्रवाई के साथ ही यदि किसी मनचले या बदमाश की सम्पत्ति कुर्क करनी पड़ी तो इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। इसके अलावा भोपाल की तर्ज पर ही गुण्डा तत्वों के अवैध परिसर और उनके तथाकथित अड्डों को तोडऩे की भी कार्रवाई होगी।
स्कूल-कॉलेज के पास बढ़ेगी गश्त  
कलेक्टर ने कहा कि युवतियों के साथ होनी वाली छेड़छाड़ को रोकने के लिए गल्र्स स्कूलों और कॉलेजों के आसपास पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी। इसके लिए मुख्य स्कूलों और कॉलेजों के पास स्थाई रूप से पुलिस बल को तैनात भी किया जाएगा, जो छेडख़ानी करने वालों पर तत्काल कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा राजस्व अधिकारियों को भी लॉ एण्ड आर्डर की दृष्टि से भीड़भाड़ वाले इलाकों की निगरानी रखने और किसी भी प्रकार की घटना पर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा जा रहा है।
सख्ती से निपटने के मूड में अधिकारी
पता चला है कि सीएम की हिदायत मिलने के बाद ही जिले के अधिकारियों ने अभियान चलाते हुए कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। कार्रवाई भी फर्जअदायगी वाली नहीं, बल्कि इस बार जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मनचलों और गुण्डों से सख्ती से निपटने के मूड में हैं। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी इसलिए भी इस बार तगड़ा एक्शन प्लान बनाने में जुटे हैं, क्योंकि उन्हें सीधा प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने की खुली छूट दे दी है।
प्रशासन की तैयारी पूरी
ट्टवीसी में सीएम ने जो निर्देश दिए हैं, उनका कड़ाई से पालन किया जाएगा। पुलिस और प्रशासन मिलकर काम करेंगे। गुण्डों और मनचलों के िखलाफ हर स्तर पर कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए तैयारी पूरी है।
- महेशचन्द्र चौधरी, कलेक्टर
आज से होगी कार्रवाई
मनचलों और छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ आज से कार्रवाई शुरू की जाएगी। शहर के सभी इलाकों में पुलिस ऐसे स्थलों पर कार्रवाई करेगी, जहां आवारा तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।
- शशिकांत शुक्ला पुलिस अधीक्षक

Created On :   19 March 2018 8:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story