कहीं आपका सच्चा दोस्त दुश्मन न बन जाए, भूलकर भी न दें ऐसे उपहार

Do not gift these things to your best friend according to vaastu Shaastra
कहीं आपका सच्चा दोस्त दुश्मन न बन जाए, भूलकर भी न दें ऐसे उपहार
कहीं आपका सच्चा दोस्त दुश्मन न बन जाए, भूलकर भी न दें ऐसे उपहार

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  जीवन में एक सच्चे दोस्त की बहुत अहमियत होती है, कई बार ऐसा होता है कि आप कुछ फैसले अपने दोस्त की सलाह के बिना नहीं ले पाते हैं। दोस्ती में एक-दूसरे को उपहार देने का भी रिवाज है, लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ ऐसे तोहफे हैं जो दोस्तों को कभी नहीं देने चाहिए। इसके पीछे वास्तु से जुड़े कारण हैं। कई बार ऐसे तोहफे देन से आपकी दोस्ती में खटास आ सकती है। अक्सर जब भी हम किसी को कोई गिफ्ट देते हैं तो जो खुद को अच्छा लगता है वही दे देते हैं, लेकिन आपको मालूम होना चाहिए कि वास्तु के हिसाब से कुछ चीजों को गिफ्ट में देने के लिए शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए कभी भी अपने किसी खास दोस्त को कोई तोहफा दें तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि वह वास्तु के हिसाब से ठीक है या नहीं। 

 

 


1-अपने मित्रों को कभी भी भूलकर रुमाल या परफ्यूम उपहार में नहीं देना चाहिए। इन चीजों को उपहार स्वरूप देने से दोस्ती में अविश्वास बढ़ता है और लड़ाई-झगड़े भी होते हैं।

 

2-दोस्तों में काले रंग की चीजों का लेन-देन से भी बचना चाहिए। काला रंग राहू को प्रभावित करता है, जिसे दोस्ती के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

 

3- कई लोग दोस्ती साबित करने के लिए एक दूसरे का जूठा खाना भी खा लेते हैं। वास्तु के अनुसार यह उचित नहीं है। ऐसा करने से झगड़े ज्यादा होने लगते हैं। रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे का जूठा भोजन ना करें।

 

4-अपने दोस्तों को तेज धार वाली चीजें जैसे चाकू, कैंची, तलवार आदि गिफ्ट में न दें, इन्हें उपहार में देने से आपके दोस्त को मानसिक परेशानी हो सकती है।


5-दोस्त को पानी बहने वाले शो पीस गिफ्ट न करें, इससे आपके दोस्त को पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

 

6-अपने किसी दोस्त को कभी भी भूलकर रुमाल गिफ्ट न करें। रुमाल को निगेटिव ऊर्जा का भी प्रतीक माना जाता है।  

Created On :   30 Oct 2017 7:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story