राशि अनुसार घर में करें ये चमत्कारी उपाय, आर्थिक कष्टों में आएगी कमी

Do these miraculous measures, Economic shortfall will come down
राशि अनुसार घर में करें ये चमत्कारी उपाय, आर्थिक कष्टों में आएगी कमी
राशि अनुसार घर में करें ये चमत्कारी उपाय, आर्थिक कष्टों में आएगी कमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसी भी कार्य और अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सभी को धन की जरुरत होती है। हर कोई धन की कामना करता है, यदि आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो ये चमत्कारी उपाय आपके लिए हैं। ऐसी मान्यता है कि अपने घर में ही इन उपायों को करने से घर में आर्थिक कष्टों में कमी आती है। कार्यों में सफलता प्राप्त होती है। यदि किसी व्यक्ति का समय अच्छा नहीं है तो ऐसे व्यक्ति भी इन उपायों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 

मेष
घर के दक्षिण भाग में गुड़ की एक डली छोड़कर या रखकर प्रस्थान करें। कार्य में प्रगति होगी तथा यात्रा में सफलता मिलेगी। जब भी किसी विशेष काम के लिए घर से बाहर निकलें, तब यह उपाय तो अवश्य करें।

वृष
किसी भी सफेद गाय को कच्चे चावल खिलाने से धन लाभ प्राप्त होता है। शुक्रवार के दिन से प्रतिदिन यह उपाय करना चालू कर दें। चावल की मात्रा अपनी हाथ की मुट्ठी के अनुसार रखें। यह उपाय आपके लिए धन प्रदान करने की स्थितियां निर्मित करेगा।

मिथुन
आप बुधवार के दिन खड़े मूंग का दान करें या किसी भी गाय को खिला दिया करें। इस दिन किसी सुहागन स्त्री को सुहाग सामग्री का दान कर दिया करें। नियमित रूप से सफेद गाय को हरी घास खिलाने से घर-परिवार के समस्त दोष दूर होंगे। विशेषकर वायव्य कोण (घर की पश्चिम-उत्तर दिशा) में रुपया-पैसा रखना आपके लिए शुभ होगा, इससे आप अवश्य लाभान्वित होंगे।

कर्क
घर के पश्चिम भाग में कबूतरों को ज्वार के दाने चुगाने से पश्चिमी भाग लाभदायक हो जाता है। नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है तथा परिवार में शांति बनी रहती है।

सिंह
तांबे के लोटे में जल भरें और अपने घर के पूर्व भाग को लोटे से पानी छिड़ककर गीला करें। ऐसा करने से आपको शुभ समाचार प्राप्त होते हैं। घर में बुजुर्गों को स्वास्थ्य का लाभ प्राप्त होगा। और यह उपाय प्रतिदिन करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है।

कन्या
नियमित रूप से अपने घर की उत्तर दिशा में हरी घास गाय को खिलाने से घर से दुःख दूर होते हैं। यदि हो सके तो किसी गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को खड़ा मूंग और गुड़ का दान कर दिया करें। यह करने से घर की उत्तर दिशा में लक्ष्मी का वास होगा तथा अपव्यय रुकेगा। साथ ही रुका हुआ धन प्राप्त भी होगा।

तुला
आप शुक्रवार के दिन सुबह घर के पश्चिम-उत्तर दिशा में सफेद कपड़े में चावल बांधकर लटका दें। ऐसा करने से मांगलिक कार्यों में तेजी आएगी तथा वैवाहिक जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे और कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक
आप लोग अपने घर के दक्षिण-पूर्व के कोने में जौ को लाल कपड़े में बांधकर रखें या लटका भी सकते हैं। ऐसा करने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाएंगी। संतान पर शुभ प्रभाव होगा एवं वे स्वस्थ भी रहेंगे।

धनु
घर का ईशान कोण (उत्तर-पूर्व दिशा) आपकी साधना के लिए श्रेष्ठ रहता है। यहां पर भगवान विष्णु की शत् नामावली या सहस्त्र नामावली का पाठ करें। ऐसा करने से घर में हो रहे रोग, दोषों से घर को मुक्ति प्राप्त होगी। एवं कार्यों में प्रगति का योग बनेगा।

मकर
घर की पश्चिम दिशा में रामा या श्यामा तुलसी का पौधा लगाएं तथा इसे निरंतर जल से सींचें भी। ऐसा करने से रुके कार्यों में प्रगति होने लगेगी और मांगलिक कार्य के साथ-साथ आर्थिक लाभ के योग बनने लगेंगे।

कुंभ
आप लोग घर की पश्चिम-उत्तर दिशा को स्वच्छ रखें। अपने उपयोगी दस्तावेज या कागजात इस स्थान पर रखेंगे तो रुके कार्यों में सफलता मिलेगी। यदि यहां किसी भी प्रकार के स्टोरेज या कबाड़ की स्थिति निर्मित होती है तो स्थान परिवर्तन कर दें। घर में मनी प्लांट का पौधा अवश्य ही लगाएं।

मीन
मीन राशि वाले घर की पूर्वोत्तर दिशा या ईशानकोण में मंदिर बनवाएं और प्रयास करें कि घर का मंदिर और रसोईघर साथ-साथ न हो या चूल्हे की सीध में मंदिर न हो। सही स्थान पर मंदिर का स्थान परिवर्तन कर अपने इष्टदेव को प्रसन्न करें। विशेष रूप से आपको लक्ष्मीनारायण की उपासना आपको भूमि-भवन एवं धन का लाभ देगी।

Created On :   26 March 2019 1:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story