क्या आप भी करते हैं अपना रुम शेयर, तो जान लें इसके साइड इफेक्ट

Do you also share your room, then know about its side effects
क्या आप भी करते हैं अपना रुम शेयर, तो जान लें इसके साइड इफेक्ट
क्या आप भी करते हैं अपना रुम शेयर, तो जान लें इसके साइड इफेक्ट

डिजिटल डेस्क। आज के समय में लोगों को अक्सर काम, पढ़ाई या किसी और वजह के चलते बाहर रहना पड़ता है, जिसके लिए उन्हें रुम शेयर करना पड़ता है। रुम शेयर करने के कई फायदे भी हैं, जैसे- अकेलापन महसूस न होना। पैसों की बचत होना, लेकिन आपको कई बार ऐसे लोगों के साथ रहना भी पड़ता है जिनसे न तो आपके विचार मिलते हैं और न ही आदतें। तो ऐसा रूम मेट आपकी लाइफ को काफी मुश्किल बना सकता है। तो चलिए जानते हैं कि रुम शेयर करने के नुकसान क्या हैं।


रुम शेयर करने के साइड इफेक्ट
जब भी आप अपने घर से कुछ खाने को लाते हैं या आपके घर से आता है तो आपके रुममेट आपका खाने का सामान खा जाते हैं। आपका ही खाना आपको नहीं मिल पाता। आपकी सब चीजें गायब हो जाती हैं और खाने पीने की चीज के लिए आप कुछ बोल भी नहीं सकते।

आपके रुममेट के दोस्तों का रोज घर पे आना जाना
आपके रुममेट के दोस्तों का रोज घर पे आना जाना लगा रहता है तो जाहिर सी बात है कि ऐसे में आपकी प्राइवेसी तो रहनी नहीं है और फिर आपका अधिकांश वक्त एडजस्टमेंट में बीतता है। इस तरह ना आप पढ़ पाते हैं और ना ही आराम से सो पाते हैं। उसके फ्रेंड की लगातार विजिट्स अगर आपको परेशान कर रही हैं, तो उसे उससे जाहिर करें।

उसके बात करने का तरीका, उफ
वो जब बोलता है तो लगता है कोई सिर पर हथोड़ा मार रहा हो और इसके लिए अगर उसे कुछ कह दें, सच्चाई से रू-ब-रू करा दें तो बस जनाब की Ego हार्ट हो जानी है। अब ऐसी कंडीशन में आप क्या कर सकते हैं सिवा इसके कि उसके वोल्यूम में खुद का वॉइस मेल बॉक्स सेट करने के।

साफ- सफाई को लेकर बेहस होना
बैचलर लाइफ हो या फैमिली लाइफ, घर की जिम्मेदारियां सभी को उठानी चाहिए, लेकिन रुममेट्स के साथ अक्सर इस को लेकर प्रॉब्लम होती है। पता चलता है आपने सफाई की ओर आपके रुममेट ने आके फि से सारा सामान खराब कर दिया हो, ऐसे में आता आपको गुस्सा जिससे बहस होना लाजमी है।

समय से रेंट के लिए पैसे ना देना
कई बार ऐसा होता है कि रुममेट के पास पैसे नहीं होते तो आप उसकी हेल्प कर देते हैं, लेकिन आगे चलकर ये उसकी आदत में आ जाता है तो हर बार आप भी उसकी मदद नहीं कर सकते ना ओर पैसे की वजह से आपकी अच्छी दोस्ती में दरार आने के चांस बन जाते हैं। फिर भी एक सलाह- दोस्ती अपनी जगह, फाइनेंशल मैटर में ज्यादा लापरवाही भी बर्दाश्त न करें।

कपड़ो को लेकर परेशानी
रुममेट्स ओर दोस्तों के साथ अक्सर ऐसा होता कि आपने कोई ड्रेस ली हो ओर पहन ले आपका फ्रेंड, आप को किसी पार्टी में जाना हो, पर आपके कपड़े आपके पास न होकर आपके रुममेट के पास होते हैं, तो बड़ा गुस्सा आता है लेकिन आप कह कुछ नहीं पाते।

  

 

Created On :   18 Jan 2019 7:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story