comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पुरुष क्रिकेटर से कभी पूछा है कि पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन ?

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 19:26 IST

1.4k
0
0
पुरुष क्रिकेटर से कभी पूछा है कि पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन ?

टीम डिजिटल, लंदन. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि महिला क्रिकेटरों की हमवतन पुरुष खिलाड़ियों से तुलना नहीं होनी चाहिए. उन्होंने क्रिकेट के जुनूनी देश का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद पहचान न मिलने पर भी अफसोस जताया.

इस दिग्गज महिला खिलाड़ी से जब पूछा गया कि भारत और पाकिस्तान में उनका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है, तो उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि क्या इसी तरह का सवाल किसी पुरुष क्रिकेटर से करते हो? क्या आप उनसे पूछते हो कि आपकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है? मिताली महिला विश्व कप की पूर्व संध्या पर रात्रि भोज और मीडिया राउंडटेबल में भाग ले रही थी. उन्होंने कहा कि भारतीय महिला खिलाड़ियों को पुरुषों की तरह प्रचार नहीं मिलता.

भारतीय कप्तान ने कहा, 'महिला और पुरुष खिलाड़ियों में बहुत भारी अंतर है, क्योंकि हमारे मैच टेलीविजन पर नियमित तौर पर प्रसारित नहीं किए जाते हैं. अब बीसीसीआई के प्रयास से पिछली दो घरेलू श्रृंखलाओं का प्रसारण किया गया और इससे सोशल मीडिया में भी काफी सुधार हुआ है. हालांकि जहां तक पहचान का सवाल है तो काफी लंबा रास्ता अभी तय करना है. उन्होंने कहा, 'पुरुष क्रिकेटर मानक तय करते हैं. उन्होंने जो मानक तय किए, हम हमेशा वहां पहुंचने की कोशिश करते हैं. हम सभी पुरुष क्रिकेट का अनुसरण करते हैं, क्योंकि हम चाहते हैं कि कभी न कभी महिला क्रिकेट उस स्तर पर पहुंचे .'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download