MCI में फर्जी प्रमाण पत्र जमा करने वाला डाक्टर गिरफ्तार

Doctor arrested for submitting a fake certificate in the MCI
MCI में फर्जी प्रमाण पत्र जमा करने वाला डाक्टर गिरफ्तार
MCI में फर्जी प्रमाण पत्र जमा करने वाला डाक्टर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस ने मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआई) में फर्जी प्रमाणपत्र जमा करने वाले डॉ धीरज पाटील को गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाटील पूर्व विधानपरिषद सदस्य शिवाजीराव पाटील का पोता है। परिमंडल तीन के पुलिस उपायुक्त अभिनास कुमार ने पाटील के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबित पाटील सांगली का रहने वाला है और उसने रुस से एमबीबीएस की पढ़ाई की है। 

एमसीआई के नियमों के अनुसार विदेश से पढ़ाई करने वालों को भारत में डाक्टरी करने के लिए नेशनल बोर्ड आफ एक्जामिनेशन (एनबीई) द्वारा ली जाने वाली परीक्षा में पास होना जरुरी है, लेकिन पाटील एनबीई की ओर से ली गई परीक्षा में फेल हो गए थे। फिर भी उसने एमसीआई के पास एनबीई की ओर से ली गई परीक्षा में उत्तीर्ण होने का प्रमाणपत्र जमा किया था, लेकिन जब एमसीआई ने पाटील की ओर से जमा किए गए दस्तावेजों का सत्यापन किया तो वे फर्जी पाए गए। इसके बाद एमसीआई ने पाटील के खिलाफ  साल 2016 में अग्रीपाडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

दो साल से पाटील यहां-वहां भाग कर अपनी गिरफ्तारी को टाल रहा था, लेकिन अब पुलिस ने पाटील को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद पाटील को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने पाटील को 26 अप्रैल तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस निरीक्षक जयदीप गायकवाड ने बताया कि हम इस मामले में अभी उस एजेंट की तलाश कर  रहे हैं, जिसके चलते पाटील को एमसीआई से पंजीयन प्रमाणपत्र मिला था।

Created On :   20 April 2019 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story