comScore

जिला अस्पताल में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक बैठेंगे चिकित्सक, निर्देश

जिला अस्पताल में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक बैठेंगे चिकित्सक, निर्देश

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल में अब चिकित्सक हर दिन सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक अपनी सेवांए देंगे। शासन ने 1 जून से ही यह व्यवस्था लागू कर दी थी, लेकिन जिले में इसका पालन मंगलवार से किया जाएगा। शासन ने प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालयोंं में चिकित्सकों को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं। 1 जून से ही निर्देशों का पालन किया जाना था, लेकिन सिविल सर्जन के पास कोई आदेश नही आने के कारण सोमवार को भी जिला अस्पताल 1 बजे के बाद खाली हो गया। चिकित्सक एक बजे के बाद जिला अस्पताल में नही बैठे। हालांकि ओपीडी का गेट एक बजे के बाद भी खुला रहा, लेकिन चिकित्सकों के चैंबर में ताले लटके रहे। शाम को सिविल सर्जन डॉ सुशील राठी ने सभी चिकित्सकों की एक बैठक बुलाकर उन्हें शासन के निर्देशों से अवगत कराया और मंगलवार से नियत समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक जिला अस्पताल में सेवाएं देने के निर्देश चिकत्सकों को दिए हैं। 
 

सोमवार को लगी जिला चिकित्सालय में मरीजों की भीड़ 
भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों के कारण जिला अस्पताल में सोमवार सुबह से मरीजों की भीड़ लगी रही। सैकड़ों मरीज सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचे और इलाज कराया है। गर्मी के कारण लू लगने और डायरिया के मरीज सबसे ज्यादा जिला अस्पताल पहुंचे हैं। 

प्रेमी ने की थी युवती की हत्या

सांवरी चौकी क्षेत्र के ग्राम गुबरैल में युवती का शव मिलने के रहस्य से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने बताया कि  गुरैया देव निवासी युवती आरोपी पर विवाह करने के लिए दबाव बना रही थी। युवक को यह नगवार गुजरा और उसने  युवती को मौत के घाट उतार दिया। जांच में यह बात सामने आई कि पिछले कई दिनों से दोनों में प्रेमप्रसंग चल रहा था ।आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

कमेंट करें
cO1g4