शर्मनाक : लड़ते रहे डॉक्टर, चली गई नवजात की जान, देखिए Video

Doctors at Jodhpurs Umaid hospital almost come to blows as pregnant woman fights for life
शर्मनाक : लड़ते रहे डॉक्टर, चली गई नवजात की जान, देखिए Video
शर्मनाक : लड़ते रहे डॉक्टर, चली गई नवजात की जान, देखिए Video

डिजिटल डेस्क,जयपुर। जब जान बचाने वाला ही बेपरवाह हो जाए तो बाकि किसी से क्या उम्मीद रखी जा सकती है। दरअसल राजस्थान के जोधपुर के उम्मेद अस्पताल का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अस्पताल के डॉक्टर ऑपरेशन टेबल पर बेहोश पड़े मरीज को छोड़ कर आपस में लड़ते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि उम्मेद अस्पताल में एक महिला को डिलीवरी के लिए लाया गया था। सिजेरियन डिलीवरी के दौरान डॉक्टर आपस में झगड़ने लगे, नतीजा ये हुआ कि डिलीवरी में देरी हुई और नवजात की मृत्यु हो गई। ऑपरेशन थियेटर में गायनेकोलॉजिस्ट और एनेस्थेटिस्ट किसी बात पर झगड़ने लगे। इस दौरान ऑपरेशन टेबल पर बेहोश पड़ी महिला का पेट खुला था।

जानकार बताते हैं कि मृत शरीर के साथ गर्भवती का लंबे समय तक रहना बेहद खतरनाक होता है, लेकिन गायनी विभाग के डॉक्टर अशोक नेनीवाल और ऐनेस्थेटिक डॉ. एमएल टाक ही इस बात को भूल गए। इस वीडियो से डॉक्टरों के काम करने के तरीके और ऑपरेशन थियेटर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बहुत सवाल उठ रहे हैं। दरअसल जिस तरह से यह वीडिया बना, उससे साफ है कि ऑपरेशन थियेटर में भी खुलेआम मोबाइल ले जाया जा रहा है, जबकि मोबाइल को इंफेक्शन और रेडिएशन का बड़ा सोर्स माना जाता है।

Created On :   30 Aug 2017 5:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story