comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जब रूस के राष्ट्रपति को तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति ने गिफ्ट में दिया डॉग

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 12th, 2017 13:52 IST

1.6k
0
0
जब रूस के राष्ट्रपति को तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति ने गिफ्ट में दिया डॉग

डिजिटल डेस्क, रूस। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन उनकी सेहत और सख्त रवैये की वजह से मशहूर हैं, लेकिन इस बार पुतिन की एक अलग ही चाहत ने उन्हें ट्रोल करने पर मजबूर कर दिया है। दरअसल, व्लादिमीर पुतिन एक बहुत ही बड़े डॉग लवर हैं, उनका डॉग्स से प्यार कई बार देखा जा चुका है। शायद यही वजह है कि तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति गूरबानगूली बैरदिमुहामेदोव ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक मध्य एशियाई शेफर्ड कुत्ता बर्थ डे गिफ्ट के तौर पर गिफ्ट दिया है। 

65 वें बर्थडे पर पसंदीदा गिफ्ट

हाल ही में रुस के राष्ट्रपति व्लादिमार पुतिन ने अपना 65वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान तुर्कमेनिस्तान के प्रधानमंत्री से बैठक के दौरान उनको ये उपहार मिला जिसे देखकर पुतिन काफी खुश नजर आए। 

डॉग को गले लगाकर किया 'Kiss' 


पुतिन उस प्यारे से शेफर्ड को देखकर इतना खुश हुए कि अपनी खुशी छिपा नहीं पाए और उसको देखते ही अपनी गोद में लेकर उसके सिर पर प्यार से किस कर दिया। इसके बाद भी वो उसे सहलाते नजर आए। आपको बता दें गिफ्ट में  मिला ये डॉग एक उच्च नस्ल का डॉग है जिसे अल्बाई कहा जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि इस कुत्ते का नाम उन्होनें 'वर्नी' या 'फेथफुल' रखा है। आपको बता दें ये कोई पहली बार नहीं है जब व्लादिमार पुतिन को किसी ने डॉग गिफ्ट किया हो। इसके पहले भी उनके कुत्तों के प्रति लगाव को देखकर कई लोग उन्हें डॉग गिफ्ट कर चुके हैं। जापान और बुलगेरिया के नेता भी पुतिन को डॉग गिफ्ट में दे चुके हैं, लेकिन उन सब में पसंदीदा उनका ब्लैक लैब्राडोर है जिसका नाम उन्होने 'कोनी' रखा है। इसे रूस की रक्षा मंत्री सरगेई शोइगु ने उन्हें गिफ्ट में दिया था। 

मूड खराब होने पर 'कोनी' के साथ बिताते हैं समय

जी हां ये बात उन्होंने खुद स्वीकार की है कि उनका मूड खराब होने पर वो अपने फेवरेट डॉग कोनी के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। अक्सर पुतिन को उनके ब्लैक लैब्राडोर के साथ देखा जाता है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें