डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- किम जोंग से फोन पर बातचीत के लिए तैयार

Donald Trump says he is ready to talk to Kim Jong-un by phone
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- किम जोंग से फोन पर बातचीत के लिए तैयार
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- किम जोंग से फोन पर बातचीत के लिए तैयार

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बीच जउनकी तल्खियों से हर कोई वाकिफ है। लेकिन इस बीच डोनाल्ड ट्रंप के एक बयान ने सभी को हैरत में डाल दिया है। एक दूसरे पर परमाणू हमले की धमकी के बाद डोनाल्ड ट्रंप  किम जोंग से फोन पर बात करना चाहते है। माना जा रहा है कि ट्रंप का ये बयान विश्व शांति के लिए शुभ संकेत है। मालूम हो कि अपनी न्यू ईयर स्पीच में किम जोंग ने कहा था कि परमाणु हथियारों का बटन उनके टेबल पर रहता है। वहीं इसका जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा था कि मेरे टेबल पर लगा परमाणु हथियारों का बटन कई अधिक बड़ा और शक्तिशाली है और ये चलता भी है।

 

Image result for donald trump phone

 

सकारात्मक नतीजा निकलने की उम्मीद

डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान शनिवार को कैम्प डेविड में मीडिया से बातचीत के दौरान आया है। उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग उन से वह फोन पर बात करने को "बिल्कुल" तैयार हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच होने जा रही बातचीत का कुछ सकारात्मक नतीजा निकलेगा। 

 

Image result for north and south korea

 

ट्रंप ने लिया श्रेय

किम जोंग की न्यू ईयर स्पीच के बाद नॉर्थ और साउथ कोरिया के बीच संबंध बेहतर होने की उम्मीद जताई जा रही है। किम के ओलंपिक में नॉर्थ कोरिया की टीम के शामिल होने के संकेतों के बाद दोनों देशों के बीच शीतकालीन ओलंपिक पर बातचीत होने जा रही है। डोनाल्ड ट्रंप ने इसका स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच बातचीत ओलंपिक से आगे जाएगी। हालांकि ट्रंप ने इसका श्रेय लेते हुए कहा कि उनके लगातार दबाव की वजह से ऐसा हो पा रहा है।

 

बेहद अहम बयान

डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान को बेहद अहम माना जा रहा है। हालांकि नॉर्थ कोरिया का तानाशाह की ओर से ट्रंप के इस बयान के बाद कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। ऐसे में ये देखना होगा कि अमेरिका की इस नरमी के बाद नॉर्थ कोरिया का क्या रुख रहता है।

Created On :   7 Jan 2018 2:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story