comScore
Dainik Bhaskar Hindi

किम से मुलाकात के बाद अमेरिका पहुंचे ट्रंप, बोले- अब किसी तरह का परमाणु खतरा नहीं

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 14th, 2018 14:30 IST

1.9k
0
0
किम से मुलाकात के बाद अमेरिका पहुंचे ट्रंप, बोले- अब किसी तरह का परमाणु खतरा नहीं

News Highlights

  • एतिहासिक मुलाकात के बाद ट्रंप वापस अमेरिका पहुंच गए है।
  • ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ कोरिया से अब किसी तरह का परमाणु खतरा नहीं है।
  • पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा पर तंज कसते हुए ट्रंप ने कहा कि ओबामा नॉर्थ कोरिया को सबसे बड़ी समस्या बताते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है।


डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। सिंगापुर में हुई अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन की एतिहासिक मुलाकात के बाद ट्रंप वापस अमेरिका पहुंच गए है। अपने देश लौटते ही ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ कोरिया से अब किसी तरह का परमाणु खतरा नहीं है। वहीं उन्होंने पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा पर तंज कसा। ट्रंप ने कहा कि ओबामा नॉर्थ कोरिया को सबसे बड़ी समस्या बताते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

नार्थ कोरिया में भविष्य की काफी संभावनाएं
ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, "लंबी यात्रा के बाद अभी-अभी लैंड किया, लेकिन अब हर कोई उस दिन से ज्यादा सुरक्षित महसूस कर सकता है जिस दिन मैंने पद ग्रहण किया था। अब नार्थ कोरिया से किसी तरह का परमाणु खतरा नहीं है। किम जोंग से मुलाकात का बेहद रोचक और सकारात्मक अनुभव रहा। नार्थ कोरिया में भविष्य की काफी संभावनाएं हैं।" 


अब रात में अच्छी नींद लीजिए
वहीं एक और ट्वीट कर ट्रंप ने कहा, "मेरे पद ग्रहण करने से पहले लोग मान रहे थे कि हम नार्थ कोरिया से युद्ध करने जा रहे हैं। प्रेसिडेंट ओबामा ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया एक बड़ी और खतरनाक समस्या है। अब नहीं- रात में अच्छी नींद लीजिए।'



अब दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास नहीं
इस ऐतिहासिक वार्ता के बाद किम जोंग ने परमाणु हथियारों को नष्ट करने का वादा किया है। उधर ट्रंप ने ऐलान किया कि कोरिया प्रायद्वीप में दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका सैन्य अभ्यास नहीं करेगा। ट्रंप ने कहा, 'हम वॉर गेम्स को बंद कर देंगे, जिससे हमारा काफी पैसा भी बचेगा। मालूम हो कि नॉर्थ कोरिया दावा करता रहा है कि अमेरिका हमले की तैयारी कर रहा है।' 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download