comScore

राष्ट्रपति चुनाव जांच के तरीके बदलने ट्रंप ने मुझे हटाया, कोेमी का आरोप

July 27th, 2017 15:55 IST
राष्ट्रपति चुनाव जांच के तरीके बदलने ट्रंप ने मुझे हटाया, कोेमी का आरोप

वाशिंगटन DC.  आए दिन चर्चाओं में रहने वाले अमेरिकी प्रेसीडेंट Trump एक बार फिर सुर्खियों में हैं। अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के निदेशक पद से हटाए जाने के बाद जेम्स कोमी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कई गंभीर आरोप लगाए. कोमी ने सीनेट की इंटेलिजेंस कमेटी के सामने ट्रंप पर ज्‍युडिशियल सिस्‍टम में बाधा डालने की कोशिश का आरोप लगाया है.

उन्होंने ट्रंप पर यह भी आरोप लगाया कि उन्हें इसलिए बर्खास्त किया गया, ताकि राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की चल रही जांच के तरीके को बदला जा सके.

सात पन्नों की अपनी गवाही में कोमी ने ट्रंप के साथ हुई बातचीत का ब्योरा दिया है. कोमी ने आरोप लगाए हैं कि ट्रंप ने अपने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन के खिलाफ जांच बंद करने के लिए कहा था. साथ ही ट्रंप ने कोमी से अपने प्रति वफादार रहने की मांग की थी.  

बेहद परेशान करने वाला
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूसी संबंध की जांच रोके जाने का अनुरोध ‘बेहद परेशान’ करने वाला था. ट्रंप ने यह कहकर अमेरिकी जनता को गुमराह किया कि पिछले महीने उन्हें बर्खास्त किए जाने के बाद एफबीआई अव्यवस्थित स्थिति में था, जो कि साफ तौर पर झूठ था.

-जेम्स कोमी, पूर्व निदेशक, एफबीआई

कमेंट करें
JPQDs