ब्रिटिश PM पर भड़के ट्रंप, कहा- मुझ पर नहीं, अपने यहां ध्यान दें थेरेसा

Donald Trump tells Theresa May to focus on radical Islamic terrorism
ब्रिटिश PM पर भड़के ट्रंप, कहा- मुझ पर नहीं, अपने यहां ध्यान दें थेरेसा
ब्रिटिश PM पर भड़के ट्रंप, कहा- मुझ पर नहीं, अपने यहां ध्यान दें थेरेसा

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के प्रेसि़डेंट डोनाल्ड ट्रंप ने अब ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे को ट्विटर पर नसीहत दी है। तीन एंटी-मुस्लिम वीडियो को रीट्वीट करने के मामले में ब्रिटिश पीएम ने ट्रंप की आलोचना की थी, जिसके बाद ट्विटर पर रिएक्ट करते हुए ट्रंप ने कहा है कि "मुझ पर नहीं बल्कि अपने यहां पनप रहे इस्लामी आतंकवाद पर फोकस करें।" बता दें कि ट्रंप ने ब्रिटेन फर्स्ट के एंटी-मुस्लिम वीडियो को रीट्वीट किया था, जिसके बाद थेरेसा मे अमेरिकी प्रेसिडेंट की आलोचना करते हुए इसे गलत बताया था।

क्या कहा था ट्रंप ने? 

 

 

एंटी-मुस्लिम वीडियो शेयर करने पर ब्रिटिश पीएम की आलोचना झेल रहे अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर भड़क गए। 30 नवंबर को किए गए इस ट्वीट में प्रेसिडेंट ट्रंप ने ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे को नसीहत देते हुए कहा कि वो अपने यहां फैल रहे आतंकवाद पर गौर करें। ट्रंप ने थेरेसा मे को टैग करते हुए ट्वीट किया, जिसमें लिखा था "थेरेसा मे मुझ पर ध्यान मत दीजिए, बल्कि यूनाइटेड किंगडम में फैल रहे कट्टर इस्लामिक आतंकवाद पर गौर कीजिए। हम यहां आतंकवाद के खिलाफ अच्छा काम कर रहे हैं।

ट्रंप ने शेयर किए थे एंटी-मुस्लिम वीडियो

दरअसल, गुरुवार को यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से तीन एंटी-मुस्लिम वीडियो शेयर किए गए। इन वीडियो को "ब्रिटेन फर्स्ट" की लीडर जेडा फ्रांसेन ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। इसके एक वीडियो में एक प्रवासी मुसलमान एक व्यक्ति पर हमला करते हुए दिख रहा है। बाकी के दो वीडियो भी इसी तरह के थे। इन्हीं वीडियो को ट्रंप ने भी रीट्वीट किया था।

अमरीका

ब्रिटिश पीएम ने बताया था गलत

एंटी-मुस्लिम वीडियो को शेयर करने के बाद ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने ट्रंप की आलोचना करते हुए इसे "गलत" बताया था। ब्रिटिश पीएम के ऑफिस ने ब्रिटेन फर्स्ट केी तरफ से ट्वीट किए गए एंटी-मुस्लिम वीडियोज़ को रीट्वीट करना गलत बताया था। ब्रिटिश पीएमओ की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया था कि "ब्रिटेन फर्स्ट नफरत फैलाने वाली बातें करता है, जो झूठी होती है और टेंशन क्रिएट करती हैं।

व्हाइट हाउस ने किया था बचाव

डोनाल्ड ट्रंप के वीडियो रीट्वीट करने के बाद व्हाइट हाउस ट्रंप के बचाव में सामने आया था। व्हाइट हाउस के प्रेस उपसचिव राज शाह ने कहा था कि "प्रेसिडेंट कई सालों से नेशनल सिक्योरिटी की बात करते आ रहे हैं। वो इलेक्शन कैंपेन से लेकर व्हाइट हाउस में आने तक इस मुद्दे को उठाते रहे हैं। ट्रंप ने कल भी इस बारे में बात की।" बता दें कि इलेक्शन कैंपेन के दौरान भी डोनाल्ड ट्रंप कई बार एंटी-मुस्लिम बयान दे चुके हैं। 


क्या है ब्रिटेन फर्स्ट? 

ब्रिटेन फर्स्ट असल में एक ऑर्गनाइजेशन है, जिसे ब्रिटेन की धुर दक्षिणपंथी ब्रिटिश नेशनल पार्टी (BNP) के फॉर्मर मेंबर्स ने बनाया है। इस ऑर्गनाइजेशन को 2011 में बनाया गया था। ब्रिटेन फर्स्ट सोशल मीडिया पर "विवादित पोस्ट" करने के लिए ही जाना जाता है। इस ऑर्गनाइजेशन का मानना है कि ब्रिटेन का "इस्लामीकरण" हो रहा है। ट्विटर पर एंटी-मुस्लिम वीडियो शेयर करने वाली जेडा फ्रांसेन भी ब्रिटेन फर्स्ट की मेंबर हैं और इन वीडियोज़ को डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से रीट्वीट किए जाने पर काफी खुश भी हैं। 

 

Created On :   1 Dec 2017 4:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story