ट्रंप ने कहा- हम नॉर्थ कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के लिए तैयार

donald Trump warns of devastating military option on North Korea
ट्रंप ने कहा- हम नॉर्थ कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के लिए तैयार
ट्रंप ने कहा- हम नॉर्थ कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के लिए तैयार

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया में सैन्य कार्रवाई के लिए सेना तैयार है। साथ ही ट्रंप ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच आगे और तनाव बढ़ने की स्थिति में ऐसा करना खतरनाक होगा। ट्रंप ने कहा कि समस्या समाधान के लिए यह उनका पहला विकल्प नहीं है। 

व्हाइट हाउस में आयोजित मीडिया कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने कहा कि हम सैन्य कार्रवाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं लेकिन वह हमारा दूसरा विकल्प होगा। तीन सितंबर को उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण के बाद ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच शुरू हुआ वाक्युद्ध अब बढ़ता ही जा रहा है।

उत्तर कोरिया का क्या कहना है

उत्तर कोरिया ने कहा था कि वे अमेरिकी बमवर्षक विमानों को तबाह कर अपनी रक्षा करने के लिए तैयार है। उसके इस बयान के एक दिन बाद ही डोनाल्ड ट्रंप की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई है।

मंगलवार को अमेरिकी सेनाओं के प्रमुख की तरफ से बयान आया कि उत्तर कोरियाई सेना के रुख में कोई अंतर नहीं आया है। जनरल डनफोर्ड के अनुसार उत्तर कोरियाई सेना अमेरिकी बमवर्षकों को मार गिराने की धमकी दे दी है। हम उनकी गतिविधियों पर लगातार नजर रख रहे हैं।

Created On :   27 Sep 2017 12:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story