गोरखपुर : अब धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किए गए डॉ कफील खान

Dr Kafeel Khan arrested along with brother in case of cheating
गोरखपुर : अब धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किए गए डॉ कफील खान
गोरखपुर : अब धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किए गए डॉ कफील खान

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (BRD) में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के मामले के आरोपी डॉ. कफील खान को धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कफील खान पर आरोप है कि उन्होंने उनके भाई आदिल खान के साथ मिलकर फर्जी बैंक अकाउंट खुलवाया और उसमे करीब दो करोड़ रुपए का लेनदेन किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक डॉ. कफील के पूर्व कर्मचारी मुजफ्फर आलम ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल किया गया है। डॉ. कफील और उनके भाई ने यूनियन बैंक की बैंक रोड शाखा में 2009 में उनके दस्तावेजों का इस्तेमाल कर एक खाता खोला था। इस खाते से 2009 से 2014 के बीच करीब दो करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ।

आलम ने कहा कि कफील खान ने इस खाते से 3 लाख 81 हजार रुपए की डीडी बनवाकर मणिपाल यूनिवर्सिटी की फीस जमा की थी। जब उन्होंने इस पर आपत्ति जताई तो 2014 में बैंक ने इस खाते को बंद कर दिया। जुलाई 2018 में पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। तफ्तीश के बाद रविवार को करीब 01.30 बजे डॉ. कफील और आदिल को उनके बसंतपुर स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया।

इससे पहले शनिवार को डॉक्टर कफील खान को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर उन्हें रिहा कर दिया गया। डॉ. कफील खान को उनके दो अन्य सहयोगियों सूरज पांडे और महिपाल सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया था।

डॉ कफील की गिरफ्तारी के संबंध में बहराइच जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. डीके सिंह ने बताया था कि कफील खान और उनके साथी बाल रोग विभाग में बीमार बच्चों के परिजनों से अथॉरिटी की बिना परमिशन के सवाल जवाब कर रहे थे, जिससे वार्ड में परेशानी खड़ी हो रही थी।

Created On :   23 Sep 2018 5:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story