ड्रामा : वैक्यूम क्लीनर के करंट से बदल जाते हैं कैरेक्टर

Drama : Characters are changed by the vacuum cleaners current
ड्रामा : वैक्यूम क्लीनर के करंट से बदल जाते हैं कैरेक्टर
ड्रामा : वैक्यूम क्लीनर के करंट से बदल जाते हैं कैरेक्टर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। श्री सिद्धीविनायक पब्लिसिटी और अष्टविनायक के संयुक्त तत्वावधान में कॉमेडी नाटक "वैक्यूम क्लीनर" का मंचन डॉ. वसंतराव देशपांडे सभागृह में हुआ। नाटक के 3 प्रयोग शहर में होने वाले हैं, जिसमें दूसरा प्रयोग रविवार, 22 सितंबर को दोपहर 1.30 बजे और शाम 5 बजे किया जाएगा। नाटक में मुख्य भूमिका में अभिनेता अशोक सराफ और अभिनेत्री निर्मिती सावंत हैं। नाटक में कलाकारों के अभिनय ने दर्शकों गुदगुदाया और ठहाके लगाने पर मजबूर किया। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब वैक्यूम क्लीनर के करंट से दो कैरेक्टर आपस में बदल जाते हैं।

यह है नाटक की कहानी

वैक्यूम क्लीनर में दिखाया गया है कि, रंजन और नैना पति-पत्नी रहते हैं। उनका एक बेटा होता है, जिसे वो दोनो स्पोर्ट्स क्षेत्र में डालना चाहते हैं, लेकिन बेटे का रुझान डांस की तरफ होता है। इसका पति-पत्नी दोनों विरोध करते हैं। फिर शुरू होते हैं घरेलू झगड़े। इस बात को लेकर पति-पत्नी में आए दिन वाद-विवाद होता है। नाटक में आम व्यक्ति के साथ होने वाली रोज की स्थिति बताई गई है। नाटक के दूसरे भाग में दिखाया गया कि, पत्नी नैना को शॉपिंग का बहुत शौक होता है। पति रंजन काम में बिजी होने से नैना हमेशा शॉपिंग करती रहती है। एक दिन वह ऑनलाइन शॉपिंग से वैक्यूम क्लीनर मंगवाती है। दोनों मिलकर वैक्यूम क्लीनर से घर की सफाई करते हैं। अचानक रंजन वैक्यूम क्लीनर को हाथ लगाता है तो उसे करंट लग जाता है। नैना पति को बचाने को लिए जैसे ही पति को हाथ लगाती है, तो उसे भी करंट लग जाता है। इसके बाद दोनों का कैरेक्टर बदल जाता है यानी नैना, रंजन बन जाती है और रंजन, नैना।

इन कलाकारों ने किया अभिनय

नाटक में अशोक सराफ, निर्मिती सावंत, तन्वी पालव, मौसमी तोंडवलकर, प्रथमेश चेऊलकर, सागर खेडेकर ने भूमिका की है। नाटक का दिग्दर्शन चिन्मय मांडलेकर ने किया है। नेपथ्य प्रदीप मुले, संगीत राहुल रानडे, प्रकाश योजना रवि रसिक, नृत्य फुलवा खामकर, रंगभूषा उल्हेष खंदारे की है। नाटक के सूत्रधार प्रणित बोडके है। निर्मिती निवेदिता सराफ, संज्योत वैद्य, श्रीपाद पद्माकर और दिलीप जाधव की है।

Created On :   20 Sep 2019 3:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story