मप्र: यूपी से आ रही नशीली दवाओं की खेप, पुलिस ने की जब्त

Drug consignment coming from UP, 460 bottles of drug seized, big success of police
मप्र: यूपी से आ रही नशीली दवाओं की खेप, पुलिस ने की जब्त
मप्र: यूपी से आ रही नशीली दवाओं की खेप, पुलिस ने की जब्त

डिजिटल डेस्क, रीवा। उत्तर प्रदेश से लायी जा रही नशीली सिरप की खेप को मध्य प्रदेश की रीवा पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 460 शीशी नशीली दवाओं की भी जब्त की हैं। पुलिस इस गोरखधंधे में लगे आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह बड़ी सफलता मुखबिर की सूचना पर मिली है।
 

आरोपियों को भेजा गया जेल-
 पुलिस को जांच में पता चला कि नशीली दवाओं की यह खेप यूपी से यहां लाई जा रही थी। पुलिस ने नशीली दवाओं की खेप के साथ पकड़े गए आरोपियों को  न्यायालय में पेश किया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया है। लालगांव चौकी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कफ सिरप की एक बड़ी खेप आ रही है। जिस पर पुलिस ने  जांच लगाई। सोनवर्षा में पुलिस ने जब कार को रोककर जांच की तो मुखबिर की सूचना सच निकली। पुलिस ने बताया कि कार में सवार आरोपी बैकुण्ठपुर क्षेत्र के रहने वाले है, जिन्होंने इलाहाबाद से यह खेप लाने की बात कहीं है।
 

सिरमौर पुलिस ने भी पकड़ी सिरप-
सिरमौर पुलिस ने भी एक युवक से नशे के लिए उपयोग हो रही कफ सिरप बरामद की है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर से जानकारी मिली थी कि वार्ड क्रमांक-तीन में रहने वाले इस्ताक खान नशीली दवाओं के कारोबार से जुड़े है। जिस पर दबिश दी और 10 शीशी ऑनरेक्स कफ सिरप बरामद की गई।
 

तीनों आरोपी एक ही क्षेत्र के रहने वाले-
पुलिस ने बताया कि कार से कफ सिरप की 460 शीशी बरामद की गई है। यह कफ सिरप ऑनरेक्स कम्पनी की है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों में उमेश प्रताप सिंह, रविकरण सिंह उर्फ प्रिंसू एवं जयदीप त्रिपाठी हैं। ये तीनों ही बैकुण्ठपुर क्षेत्र के हैं। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध औषधीय  नियंत्रण अधिनियम  1950 की धारा 5 बी/13 के अंतर्गत अपराध दर्ज किया है।

Created On :   29 Jan 2019 2:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story