comScore
Dainik Bhaskar Hindi

DSP की हत्या पर बोलीं महबूबा- यही हाल रहा तो लोगों को पुलिस जिप्सी देखकर भागना पड़ेगा

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:05 IST

687
0
0
DSP की हत्या पर बोलीं महबूबा- यही हाल रहा तो लोगों को पुलिस जिप्सी देखकर भागना पड़ेगा

टीम डिजिटल, श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर की जामा मस्जिद के बाहर डीएसपी मोहम्मद अयूब की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने को शर्मनाक बताया है. उन्होंने कश्मीरी लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि आप लोग संयम बरतें क्योंकि अगर पुलिस के सब्र का बांध टूट गया तो खुदा ना करें कि ऐसा समय आ जाए जब लोगों को सड़क पर पुलिस की जिप्सी देखकर भागना पड़े.

बता दें कि श्रीनगर में जामा मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी मोहम्मद अय्यूब पंडित की पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह नौहट्टा की जामिया मस्जिद के पास की घटना है. वहां डीएसपी अयूब पंडित सुरक्षा में तैनात थे. रात 12.30 बजे डीएसपी को कुछ लोगों ने रोककर हाथापाई की. हाथापाई के बीच उन्होंने पिस्तौल से फायरिंग की. जिसमें तीन लोग घायल हो गए. इसके बाद गुस्साई भीड़ ने उनके कपड़े पूरी तरह फाड़ दिए. पत्थर-लाठी से पीट-पीट कर हत्या कर दी.

सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस मामले पर कहा कि अधिकारी निजी काम से मस्जिद नहीं गया था, बल्कि वह लोगों की जिंदगी की हिफाजत करने और अपनी ड्यूटी निभाने गया था. उन पर इस तरह का हमला बेहद शर्मनाक हैं

सीएम महबूबा ने कहा, 'मैं यह कहना चाहती हूं कि जम्मू-कश्मीर पुलिस देश में सबसे बेहतरीन पुलिस बल में से एक है लेकिन वह अधिकतम संयम दिखा रही रही है क्योंकि उसे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में वे अपने लोगों से निपट रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, 'जिस दिन उनका सब्र टूट गया उस दिन मुझे लगता है कि चीजें मुश्किल हो जाएंगी. मैं लोगों से अपील करती हूं कि अब भी समय है और हमें समझना चाहिए. पुलिस बल हमारा अपना बल है, वे हमारे बच्चे हैं और उनके साथ इस तरह का व्यवहार शर्मनाक है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download